मुस्लिम देशों से नाराज हैं जामा मस्जिद के शाही इमाम; PM मोदी से की ये खास अपील
Advertisement

मुस्लिम देशों से नाराज हैं जामा मस्जिद के शाही इमाम; PM मोदी से की ये खास अपील

Israel Palestine Conflict: गाजा में जारी हिंसा के वजह से 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिससे वहां में मानवीय संकट पैदा हो गया है और गाजा की एक चौथाई आबादी भूख से मरने के कगार पर है.

मुस्लिम देशों से नाराज हैं जामा मस्जिद के शाही इमाम; PM मोदी से की ये खास अपील

Israel Palestine Conflict: दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी 29 दिसंबर को इसराइल और गाजा हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम मुल्क इसराइल-फिलिस्तीन हिंसा में अपनी जिम्मेदारियों पर खरा नहीं उतरे हैं. शाही इमाम ने पीएम नरेंद्र मोदी से इसराइल पर डिप्लोमेट दबाव डालने और जंग को खत्म करवाने की गुजारिश की है. 

गाजा में जारी हिंसा के वजह से 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिससे वहां में मानवीय संकट पैदा हो गया है और गाजा की एक चौथाई आबादी भूख से मरने के कगार पर है. एक बयान में शाही इमाम बुखारी ने कहा, "फिलिस्तीनी मुद्दा एक ऐसे स्टेज पर पहुंच गया है जहां "दो स्टेट सिद्धांत" के आधार पर संयुक्त राष्ट्र, अरब लीग और खाड़ी सहयोग परिषद के प्रासंगिक प्रस्तावों के तहत इस मसले का तत्काल और स्थायी समाधान किया जाना चाहिए."

शाही इमाम ने क्या कहा?
आगे उन्होंने कहा, "मुस्लिम जगत इस संबंध में अपनी ज़िम्मेदारियों पर खरा नहीं उतरा है और वह वो कदम नहीं उठा रहा है जो उसे उठाने चाहिए और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. लास्ट में मुझे उम्मीद है कि मेरे मुल्क के पीएम इसराइल के प्रधानमंत्री के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों के आधार पर युद्ध को खत्म करने और मसलों को हल करने के लिए राजनयिक दवाब डालेंगे."

भारत ने बंधकों की रिहाई के साथ सीजफायर की मांग
इंडिया ने UN महासभा में इस महीने की शुरुआत में एक मसौदा प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, दिसमें इसराइल-हमास हिंसा में तत्काल मानवीय सीजफायर के साथ-साथ सभी बंधकों की बिना शर्त रिहाई की मांग की गई थी. गौरतलब है कि हमास ने 7 अक्टूबर हो इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी और हमास के लड़ाकों ने 250 से ज्यादा इसराइली नागिरिकों को बंधक बना लिया था. 

Zee Salaam Live TV

Trending news