Eid-Ul-Adha 2023: राजस्थान में सजदे में झुके हज़ारों सिर; मुल्क में अमन और चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1759485

Eid-Ul-Adha 2023: राजस्थान में सजदे में झुके हज़ारों सिर; मुल्क में अमन और चैन की दुआ

Rajasthan Eid: देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ राजस्थान में भी ईद-उल-अजहा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर सुबह से ही मस्जिदों में नमाजियों की बड़ी तादाद नजर आई.सीएम गहलोत ने जनता को ईद की मुबारकबाद पेश की.

 

Eid-Ul-Adha 2023: राजस्थान में सजदे में झुके हज़ारों सिर; मुल्क में अमन और चैन की दुआ

Eid Ul Adha In Rajasthan:  देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ राजस्थान में भी ईद-उल-अजहा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर सुबह से ही मस्जिदों में नमाजियों की बड़ी तादाद नजर आई. ईद के मौके पर जयपुर-दिल्ली रोड स्थित ईदगाह में सुबह 8 बजे ईद की खास नमाज सामूहिक रूप से अदा की गई. ईद की नमाज अदा करने के लिए हजारों की तादाद में लोग जयपुर समेत आसपास के इलाकों से ईदगाह पहुंचे. नमाज को लेकर बच्चे, बुजुर्ग और नौजवानों समेत सभी लोगों में खासा उत्साह नजर आया. राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग के सद्र रफीक खान ने कहा कि हिंदुस्तानी एक ऐसा मुल्क है, जहां पर हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ त्यौहार मनाते हैं.

मुल्क में खुशहाली की दुआ
ईद उल अजहा का पर्व अजमेर में भी सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनाया गया. केसरगंज ईदगाह में शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने नमाज अदा कराई और मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआ की. केसरगंज ईदगाह में बड़ी तादाद में लोगो ने नमाज अदा की. ईद के मौके पर प्रशासन की तरफ से पुख्ता बंदोबस्त किए गए. नमाज के बाद सभी लोगों ने गले लगकर एक दूसरे को मुबारकबाद दी. सभी लोगों ने ईद की मुबारकबाद देते हुए गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखने की बात कही. दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी सैय्यद नसीरुद्दीन ने कहा कि बरसों से हमारा देश आपसी सौहार्द की मिसाल पेश करता आया है जिससे आगे बढ़ने की जररूत है.

सजदे में झुके हजारों सिर
ब्यावर में ईद-उल-अजहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस दौरान बच्चों में भी खासा उत्साह देखा गया. ईद के मौके पर सुबह से ही मुस्लिम लोग नए-नए परिधानो में सज-धजकर ईदगाहों में पहुंचे और ईद-उल-जुहा की नमाज अदा की. खुदा की इबादत करते हजारों सिर एक साथ सजदे में झुके नजर आए. नमाजियों ने खुदा की बारगाह में सजदा करके मुल्क में अमन चैन और तरक्की की दुआ मांगी. शहर के चांग चितार रोड़ ईदगाह, छावनी ईदगाह, जलालशाह बाबा दरगाह स्थित ईदगाह पर ईद की विशेष नमाज अदा की गई. वहीं, ईद के खास मौके राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अजहा का यह त्यौहार हमें आपसी भाईचारे तथा सद्भावना के साथ रहने तथा सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए अपने देश के लिए हर कुर्बानी देने का सबक देता है. 

Watch Live TV

Trending news