Eid-Ul-Adha In J&K: जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-अज़हा की रौनक़; LG मनोज सिन्हा ने दी मुबारकबाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1759268

Eid-Ul-Adha In J&K: जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-अज़हा की रौनक़; LG मनोज सिन्हा ने दी मुबारकबाद

Eid Ul Adha in J&K: जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने  ईद-उल-अजहा के मौके पर लोगों को मुबारकबाद पेश की. उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि यह पवित्र त्योहार भावना और भाईचारे का उत्सव है.

Eid-Ul-Adha In J&K:  जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-अज़हा की रौनक़; LG मनोज सिन्हा ने दी मुबारकबाद

Eid Ul Azha Celebration In J&K: पूरे देश में ईद-उल-अजहा का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी ईद के त्योहार की रौनक नजर आ रही है. सुबह से अलग-अलग जिलों की मस्जिदों ईद की नमाज अदा की गई है. इस खास मोके पर लोगों ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश की. जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ईद-उल-अजहा के खास मौके पर लोगों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह पवित्र त्योहार भावना और भाईचारे का त्योहार है. ईद के मौके पर श्रीनगर की हजरतबल दरगाह में हजारों की तादाद में नमाजियों ने ईद की नमाज पढ़ी.नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को हजरतबल में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की.

जोश के साथ मनाया जा रहा त्योहार
देशभर की तरह पुंछ जिले में भई ईद-उल-अजहा का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर विशेष नमाज पढ़ी गई और मुल्क में अमन और शांति की दुआ मांगी गई. पुंछ की ईदगाह में काफी संख्या में लोगों ने ईद की नमाज अदा की. इस दौरान देश में शांति की दुआ की गई. इस मौके पर जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों के साथ-साथ हर धर्म के लोग ईदगाह में मौजूद रहे और लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर सभी को ईद की मुबारकबाद दी.

मस्जिदों में बड़ी तादाद में पहुंचे नमाजी
पूरे विश्व में ईद के मौके पर ईद मनाई जा रही है, तो वहीं धर्म नगरी कटरा की जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा ईद के मौके पर नमाज़ अदा की गई. इस अवसर पर सभी कटरावासियों को ईद की बधाई भी दी गई.  कटरा में ईद के मौके पर एकता की मिसाल देखने को मिली, जहां हिंदू व मुस्लिम सब मिलकर ईद का त्योहार मना रहे हैं. बलिदान के त्योहार ईद उल अज़हा को गुरुवार को चिनाब घाटी में पूरे धार्मिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर ईद की विशेष नमाज अदा करने के लिए हजारों मुसलमान ने विभिन्न ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज अदा की.

 

महबूबा-गुलाम ने दी मुबारकबाद
PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ईद के मौके पर कहा कि मेरी ओर से सभी को ईद मुबारक. दुआ करती हूं कि जिस मुश्किलों में जम्मू-कश्मीर फंसा हुआ है इससे हमें बाहर निकालें.डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि आज का दिन हमें बार-बार याद दिलाता है- कुर्बानी, जिसने पैदा किया है उनके लिए कुर्बानी और अपने मुल्क की हिफाजत करना. ये तमाम दुआएं आज के दिन की जाती हैं.

 

Watch Live TV

 

Trending news