Gaza War: गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, रिफ्यूजी कैंप पर बरसाए बम, 13 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2345148

Gaza War: गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, रिफ्यूजी कैंप पर बरसाए बम, 13 की मौत

Gaza War: गाजा पट्टी के मध्य में मौजूद रिफ्यूजी कैंप पर इसराइली सेना ने हवाई हमले किए हैं. जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

Gaza War: गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, रिफ्यूजी कैंप पर बरसाए बम, 13 की मौत

Gaza War: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस बीच गाजा पट्टी के मध्य में मौजूद रिफ्यूजी कैंप पर इसराइली सेना ने हवाई हमले किए हैं. जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. वहीं, एक तरफ काहिरा में सीजफायर की बात हो रही है, तो दूसरी तरफ इसराइल के हमले जारी है. 

रिफ्यूजी कैंप पर हमला
फिलिस्तीनी एम्बुलेंस टीमों के मुताबिक, नुसेरत रिफ्यूजी कैंप और बुरेज शरणार्थी शिविर में मृतकों में तीन बच्चे और एक महिला शामिल हैं, जिन्होंने शवों को पास के अल-अक्सा शहीद अस्पताल में पहुंचाया. अस्पताल में एपी पत्रकारों ने 13 शवों की गिनती की. युद्ध से तबाह गाजा में उम्मीद की एक दुर्लभ किरण के बाद यह नवीनतम दुर्घटना हुई है, जब गुरुवार देर शाम नुसेरत में अपने घर पर हुए हवाई हमले में मारी गई एक गर्भवती फिलिस्तीनी मां से एक जीवित शिशु को चिकित्सा दल ने बरामद किया. 

प्रेग्रेंट औरत की मौत
25 साल की प्रेग्नेंट ओला अल-कुर्द विस्फोट में छह दूसरे लोगों के साथ मारी गई, लेकिन अजन्मे बच्चे को बचाने की उम्मीद में आपातकालीन कर्मचारियों ने फौरन उत्तरी गाजा के अल-अवदा अस्पताल ले गए. कुछ घंटों बाद डॉक्टरों ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि एक बच्चा का जन्म हुआ है. डॉ. खलील दजरान ने कहा कि नवजात शिशु की हालत स्थिर है, लेकिन उसे ऑक्सीजन की कमी हो गई है और उसे इनक्यूबेटर में रखा गया है. बच्चे के पिता भी इसी हमले में घायल हो गए थे, लेकिन बच गए.

अबतक इतने हजार लोगों की मौत
गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2024 से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अबतक 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि 88 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. गाजा हिंसा की वजह से 10 लाख से ज्यादा लोगों को राफा में विस्थापित होना पड़ा है, लेकिन राफा में इसराइल हमले कर रहा है. इसराइली फौज और हमास के लड़ाकों में भीषण जंग छिड़ी हुई है. दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है. जिससे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है.

Trending news