इसराइली फौज ने राफा में 14 मासूम फिलिस्तीनियों को बनाया निशाना; पिछले 24 घंटे में इतने लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2101121

इसराइली फौज ने राफा में 14 मासूम फिलिस्तीनियों को बनाया निशाना; पिछले 24 घंटे में इतने लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच राफा में हमास और इसराइली फौज के बीच भीषण लड़ाई जारी है. इस लड़ाई में 14 लोगों की मौत हुई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

इसराइली फौज ने राफा में 14 मासूम फिलिस्तीनियों को बनाया निशाना; पिछले 24 घंटे में इतने लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच बड़ी खबर सामने आई है. राफा में हुए इसराइली हवाई हमलों में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. ये हमला इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के जरिए हमास की सीजफायर शर्तों को खारिज करने के कुछ घंटे बाद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, गाजा पट्टी की आधी आबादी राफा में शरण ली हुई है. 

2 महिलाओं समेत पांच बच्चों की मौत
राफा में मारे गए लोगों के बॉडी को कुवैती हॉस्पिटल में ले जाया गया है. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, रात में हुए हमलों में दो महिलाओं और पांच बच्चों समते कम से कम 14 लोगों की मौत हुई है. 

पिछले 24 घंटों में 130 लोगों की मौत
वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में इसराइली हमलों में 130 लोगों को मारे गए हैं और 170 को घायल हैं. दक्षिणी राफा शहर पर हवाई हमलों में पांच बच्चों सहित 14  मासूम फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और दर्जनों दूसरे घायल हो गए हैं. इस बीच गाजा में हमास और इसराइल के बीच भीषण लड़ाई जारी है. 

भूख से मर रहे हैं बच्चें
वाज़ेह हो कि हमास ने इसराइल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले में अब तक 27 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. गाजा पट्टी की एक चौथाई आबादी गंभीर समस्याओं का सामना कर रही है. यूएन के एक अधिकारी ने दावा किया है कि बच्चें भूख से मर रहे हैं, लोगों के पास पीने को साफ पानी भी नसीब नहीं हो रही है. इस बीच दूनिया भर के नेता गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसराइल सीजफायर के लिए राजी नहीं है. वहीं, इसराइली पीएम का कहना है कि जब तकव हमास का खात्मा नहीं हो जाता, तब तक हमास के खिलाफ ये जंग जारी रहेगा. 

Trending news