Gain Weight: खजूर के इस खास नुस्खे का करें हर रोज सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन
Advertisement

Gain Weight: खजूर के इस खास नुस्खे का करें हर रोज सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन

How to gain weight: जो लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए हम खजूर का एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. 2 मिनट में बनने वाली ये खास रेसेपी आपके वेट को तेजी से बढ़ाएगी. तो चलिए जानते हैं. 

Gain Weight: खजूर के इस खास नुस्खे का करें हर रोज सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन

Gain Weight: वजन बढ़ाने के लिए हम आपके लिए अलग-अलग नुस्खें लेकर आते रहते हैं. एक बार फिर खजूर की एक खास रेसेपी लेकर आए हैं, जो आपका तेजी से आपका वजन बढ़ाएगी. अकसर लोगों के मन में सवाल रहता है कि वजन कैसे बढ़ाएं. आपको जानकारी के लिए बता दें वजन बढ़ाने के लिए एक्सपर्ट्स हाई कैलोरीज फूड खाने की सलाह देते हैं. कई ऐसे वेट गेन फूड्स हैं, जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. लेकिन खजूर का ये नुस्खा आपका तेजी से वजन बढ़ाने में मदद करने के साथ-साथ शरीर को एनर्जेटिक और तंदुरुस्त रखेगा. तो चलिए जानते हैं.

खजूर का ये नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन

इस नुस्खे के लिए आपको बटर और खजूर लेना होगा. इसके लिए आप घर का बना बटर या मार्किट में मिलने वाले बटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वजन बढ़ाने के नुस्खे को बनाने के लिए रात में 4 खजूरों को चाकू से काट कर उनके बीज निकाल लें और फिर उसमें बटर भर दें. इन खजूरों को फ्रिज में रख दें और फिर सुबह खाली पेट खाएं. इसके आधा या एक घंटे बाद ही नाश्ता करें. 1 हफ्ते में ही आपको काफी असर दिखाई देगा. ये एक हाई कैलोरी फूड बन जाएगा, जो तेजी से वजन बढ़ाने का काम करेगा.

खजूर खाने के फायदे

इसके अलावा अगर आप खजूर को ऐसे भी खाते हैं तो उसके कई फायदे हैं.
1- कोलेस्ट्रॉल की समस्या दूर रहती है.
2- हीमोग्लोबिन बढ़ाने का काम करती है.
3- पाचन क्रिया को मजबूत बनाती है.
4- बालों को शाइनी बनाती है
5- आंखों की रोशनी बढ़ाने का काम करती है
6- जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती है उनके लिए भी ये काफी उमदाह चीज है.

वजन कैसे बढ़ाएं

वजन बढ़ाने के लिए आपको खाने से मिलने वाली दिन भर की कैलोरीज को बढ़ाना होता है. ऐसे में एक्सपर्ट्स हाई कैलोरीज फूड खाने की सलाह देते हैं. सही वेट गेन डाइट मिलने से ही आपका वजन तेजी से बढ़ेगा. हाई कैलोरीज और वेट गेन फूड की बात करें तो- इसमें केला, सेब, ओट्स, अनाज से बनी चीजें शामिल हैं.

Trending news