Fruits for Skin: चंद दिनों में चेहरे को साफ और चमका देंगे ये 5 फ्रूट्स; जानें
Advertisement

Fruits for Skin: चंद दिनों में चेहरे को साफ और चमका देंगे ये 5 फ्रूट्स; जानें

Fruits for Skin: आज हम आपको ऐसे फ्रूट्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपकी स्किन के लिए काफी  लाजवाब हैं. ये पिंपल्स, डार्क स्पॉट्स और डैमेज स्किन जैसी समस्याओं में काफी राहत देने का काम करेंगे.

Fruits for Skin: चंद दिनों में चेहरे को साफ और चमका देंगे ये 5 फ्रूट्स; जानें

Fruits for Skin: हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसकी स्किन चमकती हुई और साफ दिखाई दे. चेहरे पर कील मुहासे न हों और जिसकी वजह से आत्मविश्वास बना रहे. आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जो आपकी त्वचा को निखारने का काम करेंगी और कील मुहासे दूर करने का काम करेंगी. आमतौर पर पिंपल्स एक्वे और हाइपर पिगमेंटेशन खराब खान-पान की वजह से होती है, और साथ ही डाइट में विटामिन्स की कमी से भी ये दिक्कत पेश आती है. तो आइये जानते हैं वह फ्रूट्स जिनको खाने से आपके कील मुहासे दूर होंगे और चेहरे की रंगत में सुधार होगा.

पपीता है बेहतरीन चीज

पपीता चेहरे के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. इसमें विटामिन-ए, विटामिन सी और विटामिन ई मिलता है. पपीते के सेवन से पिंपल्स की समस्या दूर होती है और चेहरे पर निखार आता है. इसमें मिलने वाला विटामिन सी चेहरे से दाग धब्बों को हटाता है और स्किन क्वालिटी बेहतर करता है. वहीं विटामिन ए पिंपल्स की समस्या को दूर करता है.

अमरूद स्किन के लिए है लाजवाब

अमरूद भी स्किन के लिए काफी लाजवाब चीज है, इसमें विटामिन सी मिलता है जो स्किन क्वालिटी बेहतर करता है. इसके साथ ही अमरूद पेट को साफ करने का काम करता है. जिसकी वजह से पेट के खराब होने से होने वाली समस्याएं नहीं होती हैं और आप एकदम फिट रहते हैं.

संतरा है उमदाह चीज

संतरा भी स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. संतरे में सिट्रिक एसिड और विटामिन सी मिलता है जो स्किन को बेहकर बनाता है. विटामिन सी स्किन में इलास्टिसिटी को बेहतर करता है और डैमेज स्किन को सही करने का काम करता है. विटामिन सी शरीर में कोलाजन प्रोडक्शन बढ़ाने का काम करता है, जिसकी वजह से स्किन बेहतर होती है.

सेब

सेब में विटामिन-ए, बी और सी होता है जो स्किन को निखारने का काम करते हैं. इसके अलावा ये पिंपल्स करने वाले पैथोजन्स को भी खत्म करने का काम करते हैं. हर रोज सेब खाने से स्किन टोन बेतर होती है.

अनानास

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो आपको अनानास का सेवन करना चाहिए. इसमें मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स और स्किन को धूप से होने वाले डैमेज से बचाता है.

Trending news