West Bengal के बीरभूम कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 7 की मौत; लाश हो गए टुकड़े-टुकड़े
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2463113

West Bengal के बीरभूम कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 7 की मौत; लाश हो गए टुकड़े-टुकड़े

Birbhum Coal Mine Blast News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम की कोयला खादान में भीषण विस्फोट हुआ है. जिसमें अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 7 लोग जख्मी हुए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

West Bengal के बीरभूम कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 7 की मौत; लाश हो गए टुकड़े-टुकड़े

Birbhum Coal Mine Blast News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है. खैरासोल में एक निजी संगठन के स्वामित्व वाली कोयला खदान में आज यानी 7 सितंबर को भीषण विस्फोट हुआ है. जिसमें कम से कम 7 मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि 7 घायल हो गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

शव हुए टुकड़े-टुकड़े
वहीं, मकामी प्रशासन को खदान में और भी ज्यादा खनिक फंसे होने की आशंका है. चश्मदीदों ने बताया कि विस्फोट में कुछ शव टुकड़े-टुकड़े हो गए. घायल खनिकों को मकामी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. 

अधिकारियों ने क्या कहा?
बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि कोयला उत्खनन के लिए जरूरी सुरक्षा उपायों का पालन किए बिना व‍िस्‍फोट क‍िया गया. इसके परिणामस्वरूप यह दुर्घटना हुई. खबर ल‍िखे जाने तक खदान का संचालन करने वाली कंपनी गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड (जीएमपीएल) की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी.

इलाके में तनाव
इस बीच, पूरे इलाके में तनाव फैल गया है. खनिकों के पर‍िजन व स्थानीय लोग मौके पर पहुंच कर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. मकामी लोगों ने दावा किया है कि विस्फोट के बाद खनन कंपनी के प्रबंध तंत्र के लोग मौके से चले गए. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात क‍िया गया है.

इससे पहले भी हो चुका है विस्फोट
विस्फोट में मारे गए लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. पिछले सप्ताह बीरभूम में एक पत्थर खदान में भूस्खलन के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई थी. एक दूसरे मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. उस समय भी इलाके में तनाव था क्योंकि स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि पूरे जिले में सुरक्षा मानदंडों का पालन किए बिना ही पत्थर खदानें चल रही हैं.

Trending news