PAK Vs NZ: पाकिस्तान ने खत्म किया 12 साल का सूखा, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाई जीत की हैट्रिक
Advertisement

PAK Vs NZ: पाकिस्तान ने खत्म किया 12 साल का सूखा, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाई जीत की हैट्रिक

PAK Vs NZ ODI: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो तरफा सीरीज में 12 साल बाद कामयाबी हासिल की है. 5 वनडे मैचों की सीरीज के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं और तीनों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की हुई है. पढ़िए पूरी खबर

PAK Vs NZ: पाकिस्तान ने खत्म किया 12 साल का सूखा, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाई जीत की हैट्रिक

Pak Vs NZ ODI: न्यूजीलैंड इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है और यहां पर 5 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. बुधवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ Vs PAK) के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया जो पाकिस्तान ने जीत लिया. पाकिस्तान सीरीज के अभी तक हुए सभी तीन मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज पर 3-0 से अजय बढ़त बना ली है. सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने बुधवार को 26 रनों से जीत दर्ज की है. इससे पहले खेले गए दो मैचों में पाकिस्तान ने पहला 5 विकेट से तो दूसरा 7 विकेट जीता था. 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की सलामी जोड़ी हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक पाई और टीम का पहलो झटका 37 रनों के स्कोर पर फखर जमान के तौर पर लगा. हालांकि इमाम उल हक और कप्तान बाबर आजम के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई. 37 के बाद पाकिस्तान को दूसरा झटका 145 के स्कोर पर लगा. यहां कप्तान बाबर आजम 54 रन बनाकर आउट हुए. 

सलामी बल्लेबाज इमामुल हक ने शानदार इनिंग खेली. इमाम ने 107 गेंदों में 90 रन बनाए और जब टीम का स्कोर 192 रन था तो आउट होकर चले गए. इमाम उल हक ने अपनी इस इनिंग के दौरान 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया. कप्तान बाबर आजम और इमामुल हक ने बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाई, दोनों ने 108 रन की साझेदारी की जिसमें बाबर आजम उनका योगदान 54 रन का रहा.

इसके अलावा अब्दुल्ला शफीक कुछ खास दिखाने में नाकाम रहे. वो भी सलामी बल्लेबाज की फखर जमां की तरह 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके अलावा विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने 32, आगा सलमान ने 31, मोहम्मद नवाज ने नॉट आउट रहते हुए 11 और शादाब ने भी नॉट आउट रहते हुए 21 रन बनाए. इस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने 6 विकेट पर 287 रन बनाए. 

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.1 ओवर में 261 रनों ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की तरफ से भी बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 33, टॉम ब्लंडेल ने 65, ड्रेल मिचेल ने 21, कप्तान टॉप लेथम ने 45, कोल मैककोन्ची ने 45 गेंदों में 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि जीत आखिर में पाकिस्तान को मिली और 12 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज को अपने नाम किया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news