अहमदाबाद में महा मुकाबले के लिए तैयार है नरेंद्र मोदी स्टेडियम; देखें क्रिकेट अलावा क्या होगा ख़ास ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1966421

अहमदाबाद में महा मुकाबले के लिए तैयार है नरेंद्र मोदी स्टेडियम; देखें क्रिकेट अलावा क्या होगा ख़ास ?

विश्व कप क्रिकेट 2023 का गरमा-गरम फाइनल में बस अब चंद घंटो की ही दूरी शेष रह गयी है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस मुकाबले को यादगार बनाने के लिए तैयारियां बेहद ही ज़ोरो-शोर से हो रही हैं.अधिकारियों का दावा है कि यह मैच सबसे भव्य और रोमांचक होने वाला है. 

अहमदाबाद में महा मुकाबले के लिए तैयार है नरेंद्र मोदी स्टेडियम; देखें क्रिकेट अलावा क्या होगा ख़ास ?

विश्व कप का समय बेहद नज़दीक आता जा रहा है. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर पूरे विश्व की नज़र टिकी है. दुनियाभर से लोग इस महा मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक हैं और आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसका नाम भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर है, इस उत्साह को और बढ़ा रहा है. इसे एक दिवसीय होस्ट के रूप में चुना गया है और यह आयोजन के मुख्य आयोजक के रूप में बड़ी पहचान बना रहा है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम न केवल स्टेडियम को, बल्कि भारतीय क्रिकेट को भी गर्वित कर रहा है. इसलिए जीसीए और बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि इस फाइनल मुकाबले को बेहद शानदार और यादगार बनाया जाए.

विश्व कप जीतने वाले कप्तानों को 'विशेष ब्लेज़र' देगी बीसीसीआई!
सूत्रों के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 फाइनल से पहले आयोजित एक विशेष समारोह के दौरान सभी आईसीसी विश्व कप विजेता कप्तानों को एक अनोखा ब्लेज़र भेंट किया जाएगा. इस सूची में प्राप्तकर्ताओं में स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग, एमएस धोनी, अर्जुन रणतुंगा, माइकल क्लार्क, क्लाइव लॉयड, एलन बॉर्डर और इयोन मोर्गन जैसे कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शामिल हैं.

 फाइनल में PMमोदी और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM रिचर्ड मार्ल्स भी करेंगे शिरकत 
ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. अहमदाबाद में मेगा-आईसीसी कार्यक्रम में भारतीय फिल्म उद्योग के कई सितारों के शामिल होने की उम्मीद है, जो इस ब्लॉकबस्टर कार्यक्रम में चार चाँद लगा देगा.

सुरक्षाकर्मियों की तैयारियाँ
इस फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम में सुरक्षाकर्मियों और स्टॉफ को मिलाकर करीब 1.40 लाख लोगों की मौजूदगी होगी. इससे सभी दर्शकों को सुरक्षित और अनुकूलित माहौल में देखने का सुनहरा अवसर होगा. इस फाइनल मैच की शानदार शुरुआत भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम के हवाई प्रदर्शन से होगी. इतना ही नहीं इस फाइनल मैच को और जानदार बनाने के लिए अलग-अलग तरह के परफॉरमेंस और आतिशबाजी समेत कई शानदार आयोजन किये गए हैं. 

दुआ लीपा, आदित्य गंधवी, प्रीतम चक्रवर्ती जैसे सुपरस्टार्स लगाएंगे स्टेज पर आग
वोग इंडिया के मुताबिक, प्रसिद्ध अल्बानियाई गायिका दुआ लीपा क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल से पहले समापन समारोह में परफॉर्म करेंगी. सूत्रों के मुताबिक , पार्श्व गायक आदित्य गंधवी और संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती भी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपनी आवाज़ का जादू दिखाएंगे. इस दिन का हर पल हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा, जिसमें शानदार संगीत, प्रदर्शनी और आतिशबाजी शामिल होंगे.
 

Trending news