Ind Vs SA: भारत ने तीसरे मैच में 7 विकेट से दी शिकस्त, स्पिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल
Advertisement

Ind Vs SA: भारत ने तीसरे मैच में 7 विकेट से दी शिकस्त, स्पिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

India Vs South Africa 3rd ODI: मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारत ने अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया है. भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अफ्रीका को सिर्फ 99 रनों पर ही ढेर कर दिया. देखिए पूरे मैच का हाल

File PHOTO

India Vs South Africa ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के दरमियान खेली जा रही 3 वनडे सीरीज़ का तीसरा मुकाबला भी अपने नाम कर लिया है और 2-1 से सीरीज़ जीत ली है. भारत ने तीसरे मैच में अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी है. भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई साउथ अफ्रीकी टीम 27.1 ओवर में 10 विकेट गंवाकर सिर्फ 99 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी बल्लेबाजों को हाथ खोलने तक का समय नहीं दिया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाजों ने कमाल दिखाया. कुलदीप यादव (4/18), वाशिंगटन सुंदर (2/15) और शाहबाज अहमद (2/32) की तिकड़ी ने अफ्रीका को ज़रा भी मौका नहीं दिया. इसके अलावा अफ्रीका की तरफ से रन बनाने वालों की बात करें तो हेनरिक क्लासेन ने (34) और जेनमैन मलान (15) ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

यह भी देखिए: भारत के लिए खतरे की घंटी! टीम में वापस लौटा पाकिस्तान का यह घातक गेंदबाज़, एडवायजरी जारी

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरू से ही डगमगाती हुई नजर आई. क्योंकि पावरप्ले में ही सिर्फ 26 रन पर उन्होंने तीन अहम विकेट खो दिए. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (6), जेनमैन मलान (15) और रीजा हेंड्रिक्स (3) जल्द ही आउट होकर चलते बने. इसके बाद, एडेन मार्करम और हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभालने का काम किया.

fallback

इसके बाद, अफ्रीकी टीम पूरी तरह से बिखरती नजर आई, क्योंकि 16वें ओवर में शाहबाज ने मार्करम (9) को आउट करने के बाद, जल्द ही उनके पीछे कप्तान डेविड मिलर (7), क्लासेन (34), एंडिले फेहलुकवायो (5) पवेलियन लौट गए. इस बीच, 25वें ओवर में कुलदीप ने ब्योर्न फोर्टुइन (1) और एनरिक नॉर्टजे (0) को लगातार गेंदों पर अपना शिकार बनाया, जिससे प्रोटियाज 94 रनों पर अपना नौ विकेट गंवा दिए. अफ्रीका को आखिरी झटका भी कुलदीप ने मार्को जेनसन (14) को आउट करके दिया, जिससे प्रोटियाज 27.1 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई.

यह भी देखिए: 7 बार खेला जा चुका है T20 World Cup: पहली बार में ही धोनी ने भारत को दिलाई थी ट्रॉफी

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए. वो 14 गेंदों में सिर्फ 14 रन बनाकर चलते बने. हालांकि उनके साथ क्रीज पर आए शुभमन ने 49 रनों की पारी खेली. वहीं इशान किशन भी 18 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर चलते बने. पिछले मैच में बेहतरीन शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर ने इस बार भी शुभमन गिल का साथ देते हुए 23 गेंदों में 28 रन बनाए. 

 

Trending news