Asia Cup 2022: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों ने खेली अहम पारियां, भारत को दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1336117

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों ने खेली अहम पारियां, भारत को दी करारी शिकस्त

Ind vs Pak: पाकिस्तान ने भारत से अपनी हार का बदला ले लिया है. एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है. मैच में कोहली और रिजवान ने अर्धशतक लगाया.

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों ने खेली अहम पारियां, भारत को दी करारी शिकस्त

Ind vs Pak: एक हफ्ते में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच हुआ. एशिया कप 2022 में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान के मैच का नतीजा आखिरी ओवर में आया. लेकिन इस बार, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज की महत्वपूर्ण पारियों ने आसिफ अली के साथ, रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे सुपर 4 स्टेज मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर, पाकिस्तान को जीत की ओर ले जाने में मदद की.

विराट कोहली ने फिर लगाया अर्धशतक

विराट कोहली ने भारत के लिए एक प्रतिस्पर्धी 181/7 रन स्कोर बोर्ड में लगाने के लिए लगातार दूसरी बाद अर्धशतक बनाया. वहीं पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने भी 51 गेंदों में 71 रनों के साथ अपना अर्धशतक बनाया. लेकिन गेम टर्नर नवाज के 20 गेंदों पर 42 रन भारत पर भारी पड़ गए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं.

इस तरह जीत गया पाकिस्तान

आखिरी दो ओवरों में 26 रन चाहिए थे, खुशदिल शाह और आसिफ अली ने 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के ओवर में 19 रन बना लिए. अर्शदीप सिंह, जिन्होंने अली को एक ओवर पहले डक पर आउट किया था, ने दो गेंदों पर दो रन बनाया. लेकिन इफ्तिखार अहमद ने एक गेंद शेष रहते पाकिस्तान के पक्ष में मैच जीत लिया.

चौके लगाकर की शुरूआत

बाबर आजम और रिजवान ने पहले तीन ओवर में तीन चौके लगाकर शुरूआत की. एशिया कप में अपना पहला मैच खेल रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने पहले ओवर में ही आजम को सीधे मिड विकेट पर आउट कर दिया. 

रिजवान और फखर ने बेहतरीन खेल खेला

रिजवान और फखर जमान ने हार्दिक पांड्या के पहले ओवर में 14 रन पर तीन चौके लगाकर गति को कम नहीं होने दिया. इसके बाद रिजवान ने अर्शदीप को बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर शॉट लगाया और पाकिस्तान ने 44/1 पर पावर-प्ले समाप्त किया. पावर-प्ले के बाद, भारत ने जमान को गति और लंबाई में बदलाव के साथ सीमाएं प्राप्त करने की अनुमति नहीं देकर चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखा. युजवेंद्र चहल की धीमी गेंद पर जमान आउट हो गए. 

नवाज, जिन्हें पहले चार में पदोन्नत किया गया, ने चहल को शॉर्ट थर्ड मैन में चौका मारा. इसके बाद उन्होंने पांड्या को लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. रिजवान ने चहल को मिड-विकेट पर छक्का जड़ा, जबकि नवाज ने भी बिश्नोई को यही शॉट लगाया.

यह भी पढ़ें: इन 6 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत! ना बल्लेबाजी, ना गेंदबाजी और ना ही फील्डिंग अच्छी

रिजवान ने लगाया अर्धशतक

रिजवान ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया, जबकि नवाज ने अर्शदीप की गेंद पर चौका लगाया और पांड्या को कवर के माध्यम से चौके मारे और पाकिस्तान को मैच में बनाए रखने के लिए कीपर के सिर के ऊपर से चौका लगाया.

अंतिम छह ओवरों में 63 रन की जरूरत के साथ, नवाज ने चहल की ढीली गेंदों को लेग-साइड के माध्यम से चौके लगाकर भुनाया, इससे पहले रिजवान ने बैकवर्ड पॉइंट के माध्यम से ओवर में तीसरा चौका लिया.

भुवनेश्वर ने की बेहतरीन बॉलिंग

भुवनेश्वर ने 16वें ओवर में 41 गेंदों पर 73 रनों की साझेदारी को तोड़ते हुए खतरनाक नवाज को ऑफ कटर पर लॉन्ग ऑफ पर आराम से कैच दे दिया. पांड्या की आउट ऑफ बॉलिंग करने की रणनीति तब काम आई जब रिजवान ने धीमी गेंद को लॉन्ग ऑफ पर सीधे उछाला.

अली 18वें ओवर में बिश्नोई की गेंद पर कैच लपके जाने से बच गए. अगली ही गेंद पर अर्शदीप ने शॉर्ट थर्ड मैन पर एक कैच टपकाया. 12 गेंदों में 26 रन के समीकरण के साथ, अली क्रीज पर जम गए और भुवनेश्वर को लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया.

स्कोर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मिडिल स्टंप पर एक पिन-पॉइंट यॉर्कर के साथ अली को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. अहमद ने पाकिस्तान के लिए एक शानदार लक्ष्य का पीछा किया.
संक्षिप्त स्कोर: भारत 20 ओवरों में 181/7 (विराट कोहली 60, रोहित शर्मा 28; शादाब खान 2/31, मोहम्मद नवाज 1/25)।
पाकिस्तान 19.5 ओवर में पांच विकेट से जीत गया (मोहम्मद रिजवान 71, मोहम्मद नवाज 42; रवि बिश्नोई 1/26, भुवनेश्वर कुमार 1/40)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news