Ind VS Aus: भारत की हार के चार गुनहगार, बल्लेबाज रहे नाकाम, तो गेंदबाजों ने भी किया काम खराब!
Advertisement

Ind VS Aus: भारत की हार के चार गुनहगार, बल्लेबाज रहे नाकाम, तो गेंदबाजों ने भी किया काम खराब!

Ind VS Aus: भारत ऑस्ट्रेलिया से दूसरा वनडे मैच हार गया है. इस हार के पीछे भारत के चार खिलाड़ी शुभमन गिल, सूर्य कुमार यादव, मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज को जिम्मेदार माना जा रहा है.

Ind VS Aus: भारत की हार के चार गुनहगार, बल्लेबाज रहे नाकाम, तो गेंदबाजों ने भी किया काम खराब!

Ind VS Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान जारी 3 मैचों की वन्डे सीरीज का आज दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत से 10 विकटों से जीत हासिल की. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया था. विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में भारत की टीम 117 रनों पर सिमट गई. इस स्कोर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस और मिचेल मार्श की जोड़ी ने 11 ओवरों में हासिल कर लिया. 

भारत के इन खिलाड़ियों ने बिगाड़ा खेल

भारत की इस हार के पीछे कई कारण माने जा रहे हैं. लेकिन शुभमन गिल, सूर्य कुमार यादव, मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज को हार की सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है. भारत के दो बैट्समैन शुभमन गिल और सूर्य कुमार यादव से टीम को बहुत उम्मीदें थी. लेकिन इन दोनों ने टीम को बहुत निराश किया. इसके अलावा मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज भी बल्लेबाजी में निल रहे. हालांकि इन दोनों ने बॉलिंग भी बहुत खराब की है. मोहम्मद शमी ने 3 ओवर 29 रन दिए. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 3 औवर में 37 रन दिए हैं. टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी इस मैच कुछ खास नहीं किया है. उन्होंने एक ओवर में 18 रन दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: केएल राहुल ने कमान संभाल भारत को जिताया, पंड्या ने कही दिल जीतने वाली बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने की धुंआधार बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने अपनी पारी में 117 रन बनाए थे. 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने आक्रामक रूप से रन बनाना शुरू किया. ट्रेविस हेड ने 30 गेदों में 51 रन बनाए तो वहीं मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 66 बनाए. दोनों ने 9 ओवर में ही स्कोर को 100 रनों तक पहुंचा दिया.

बॉलिंग में भी रहे सबसे आगे

ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाज भारत पर हावी रहे. मिचेल स्टार्क ने 8 ओवरों में 53 रन दिए. साथ ही उन्होंने भारत की आधी टीम को पवेलियन भेजा. सीन एबॉट ने भारत के 3 विकेट लिए. नाथन एलिस ने 2 विकेट लिए. फिलहाल मैच की सीरीज 1-1 के स्कोर पर चल रही है. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news