AUS vs WI: ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की फेहरिस्त में बनाई जगह
Advertisement

AUS vs WI: ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की फेहरिस्त में बनाई जगह

 AUS vs WI: ग्लेन मैक्सवेल ने  5 शतक लगाने का कारनामा सिर्फ  94 मैचों में किया है. जबकि रोहित शर्मा ने  143 मैचों में 5 शतक लगाए हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के सूर्यकमुमार यादव हैं. यादव ने 57 टी20 मुकाबलों में 4 सेंचुरी लगाई हैं.   

 

AUS vs WI: ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की फेहरिस्त में बनाई जगह

Glenn Maxwell T20 Stats: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने फिर से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में खेले गए दूसरे टी20 मैच में मैक्सवेल ने कैरीबियन बॉलर की जमाकर धुनाई की.उन्होंने महज 55 गेंदों में  पर 120 रनों की तूफानी पारी खेली. मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 8 छक्के भी लगाए. इसी के साथ उनके नाम एक नई उपलब्धि भी दर्ज हो गई.  

दरअसल, मैक्सवेल का टी20 क्रिकेट में यह पांचवां शतक है. इस तरह से मैक्सवेल ने अतंराष्ट्रीय क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज 5 शतक लगाकर इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रुप से टॉप पर काबिज हो गए हैं. 

बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल ने  5 शतक लगाने का कारनामा सिर्फ  94 मैचों में किया है. जबकि रोहित शर्मा ने  143 मैचों में 5 शतक लगाए हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के सूर्यकमुमार यादव हैं. यादव ने 57 टी20 मुकाबलों में 4 सेंचुरी लगाई हैं.   

AUS vs WI मैच का हाईलाइट्स
एडिलेड में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 242 रनों का लक्ष्य दिया. कंगारू टीम के लिए मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 120 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा किसी भी बल्लबाजों ने पचास का आंकड़ा पार नहीं किया. हालांकि, टीम डेविड ने 14 गेंदों में 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. वहीं, वेस्टइंडीज के लिए सबसे 2 दो विकेट जेसन होल्डर ने लिए.

जवाब लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी कैरीबियन टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि,मेहमान टीम इस पहाड़ जैसे लक्ष्य को पीछा करने में नाकाम रही. खराब शुरुआत के बावजूद वेस्टइंडीज ने 20 ओवर खेलकर 207 रन बना डाले. कप्तान रोमैन पॉवेल ने 36 गेंदो में 63 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने भी 16 गेंदों का सामना कर 37 रनों की अहम पारी खेली, जबकि होल्डर ने 28 रनों का योगदान दिया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा तीन मार्कस स्टॉयनिस ने लिए.        

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है. अब आखिरी मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया 3-0 से सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. जबकि मेहमान टीम तीसरे मैच को जीतर अच्छी विदाई लेना चाहेगी.    

 

 

Trending news