AUS vs WI: 12 छक्के, 6 चौके लगाकर रसेल-रदरफोर्ड ने मचाया कोहराम, दर्ज हुए बड़े रिकॉर्ड
Advertisement

AUS vs WI: 12 छक्के, 6 चौके लगाकर रसेल-रदरफोर्ड ने मचाया कोहराम, दर्ज हुए बड़े रिकॉर्ड

AUS vs WI 3rd T20I: वेस्टइंडीज की तरफ से खराब शुरुआत हुई थी, टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद 6ठे और 7वें विकेट के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने तूफानी पारी खेली. दोनों ने मिलकर टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है.   

AUS vs WI: 12 छक्के, 6 चौके लगाकर रसेल-रदरफोर्ड ने मचाया कोहराम, दर्ज हुए बड़े रिकॉर्ड

AUS vs WI 3rd T20I Highlights: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच टी20 सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला पर्थ में खेला गया. लगातार दो मुकाबलों में हारने के बाद मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने इस मैच को 32 रनों से जीत कर शानदार विदाई ली. कैरेबियन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 220 रन बनाए . जवाब में खेलन ऊतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर खेलकर सिर्फ 183 रन ही बना सकी. लेकिन इस मैच में रसेल और रदरफोर्ड ने नया कार्तिमान रचा दिया है.

दरअसल, वेस्टइंडीज की तरफ से खराब शुरुआत हुई थी, टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद 6ठे और 7वें विकेट के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने तूफानी पारी खेली. आंद्रे रसेल ने 244.83 के स्ट्राइक रेट से 71 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. जबकि दूसरी तरफ से रदरफोर्ड ने भी 40 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए. इन दो बल्लेबाजों के बीच  छठे विकेट के लिए 139 रनों की विशाल साझेदारी हुई, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 6ठे विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. दोनों ने अर्धशतक भी लगाया.

जंपा के नाम भी दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जैंपा के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. जंपा इस मैच में बहुत महंगे रहे. उन्होंने 4 ओवर गेदबाजी की और  65 रन लुटाए, जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के द्वारा टी20  इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड है. इसी के साथ जैंपा ने टीम के साथी गेंदबाज एंड्रयू टाय को पीछे छोड़ दिया है. टाय ने साल 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 64 रन लुटाए थे.   

विरोधियों की बढ़ी टेंशन
बता दें कि वेस्टइंडीज ने इस टी20 सीरीज को 1-2 से गंवा दी है. लेकिन कैरेबियन बल्लेबाजों ने इस मैच में अपने पुराने अंदाज को दिखाकर वर्ल्ड कप से विरोधी टीमों की टेंशन बढ़ा दी है, क्योंकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में वक्त कम बचा है. दिलचस्प बात यह है कि इस बार मेगा इवेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज ही कर रहा है.   

Trending news