पाकिस्तान में छिड़ने वाला है जेल भरो आंदोलन? जानें इमरान खान ने क्यों किया ये ऐलान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने समर्थकों से जेल भरो आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है. आपको इसके पीछे की वजह समझाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 10:44 PM IST
  • पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने समर्थकों को दिया बड़ा संदेश
  • ‘जेल भरो तहरीक’ के लिए तैयार रहना चाहिए- इमरान
पाकिस्तान में छिड़ने वाला है जेल भरो आंदोलन? जानें इमरान खान ने क्यों किया ये ऐलान

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को पार्टी नेताओं को संघीय सरकार के खिलाफ ‘जेल भरो तहरीक’ के वास्ते तैयार रहने का निर्देश दिया.

क्या पाकिस्तान में शुरू होने वाला है जेल भरो आंदोलन
इमरान खान ने पार्टी नेताओं को हिरासत में यातना दिए जाने और नए सिरे से आम चुनाव कराने की घोषणा में देरी को लेकर संघीय सरकार के खिलाफ यह आंदोलन चलाने की घोषणा की है. पूर्व प्रधानमंत्री ने ये आह्वान शनिवार को जमान पार्क स्थित आवास से अपने टेलीविजन संबोधन के दौरान किया.

पाकिस्तान के पूर्व सीएम इमरान खान (Imran Khan) का यह बयान पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी और नेशनल असेंबली की पूर्व सदस्य शंदना गुलजार के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है.

इमरान खान ने समर्थकों से कहा- मेरे आह्वान का करिए इंतजार
इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, 'मैं लोगों से तैयार होने और 'जेल भरो तहरीक' के लिए मेरे आह्वान का इंतजार करने के लिए कहता हूं. पाकिस्तानी जेलों में उन सभी को रखने के लिए इतनी जगह नहीं होगी.'

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान में उनके आकाओं को लगता है कि 'हम उत्पीड़न और हिरासत में यातना से भयभीत होंगे, तो वे पूरी तरह से गलतफहमी में हैं.'

इसे भी पढ़ें- कैसे अमेरिका पहुंचा चीन का गुब्बारा? जानिए आसमान से जासूसी का सच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़