इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज

इमरान खान पर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पुलिस द्वारा उनको किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 04:28 PM IST
  • किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं इमरान खान
  • आतंकवाद निरोधी कानून के तहत दर्ज हुई है FIR
इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पुलिस द्वारा उनको किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. इमरान खान पर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

क्यों दर्ज हुआ इमरान पर मुकदमा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करते हुए पुलिस और न्यायपालिका को धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है. इमरान खान ने इस्लामाबाद में शनिवार को पीटीआई की एक रैली को संबोधित करते हुए न्यायपालिका को उनकी पार्टी के प्रति 'पक्षपातपूर्ण' रवैये को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि वह परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. 

उन्होंने शीर्ष पुलिस अधिकारियों, एक महिला मजिस्ट्रेट, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराने की धमकी भी दी थी. इस धमकी भरे भाषण के बाद इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

इमरान खान के समर्थक कर रहे हैं प्रदर्शन

खबर एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इमरान खान के खिलाफ अपनी जांच शुरू कर दी है. इमरान खान पर जांच की खबर मिलने के बाद रविवार की देर रात इमरान खान के समर्थक इस्लामाबाद में उनके घर के बाहर जमा हो गए. इमरान के समर्थकों का कहना है कि, अगर उनके नेता पर किसी भी तरह का एक्शन लिया जाता है तो वे पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

पीटीआई नेताओं का कहना है कि वह इमरान खान की गिरफ्तारी बर्दाश्त नहीं करेंगे. इमरान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने यह भी कहा कि अगर इमरान खान को आयातित सरकार गिरफ्तार करती है तो हम इस्लामाबाद कब्जा लेंगे. पार्टी ने इस्लामाबाद कूच का नारा दिया है. पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों से इमरान खान के समर्थक इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: विदेश मंत्री जयशंकर की चीन को दो टूक, कहा- स्थायी संबंध एकतरफा नहीं हो सकते

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़