चीन में 34 दिनों में 60 हजार लोगों की कोरोना से हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े हुए जारी

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि ये मौत अस्पतालों में हुईं। इससे यह संभावना भी है कि घरों में भी लोगों की मौत हुई होगी। चीन सरकार ने महामारी रोधी कदमों को अचानक हटाने के बाद दिसंबर की शुरुआत में कोविड-19 के मामलों और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा देना बंद कर दिया था।  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 07:30 PM IST
  • चीन में शॉकिंग आंकड़े सामने आए
  • कई और लोगों की जा सकती है जान
चीन में 34 दिनों में 60 हजार लोगों की कोरोना से हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े हुए जारी

बीजिंगः चीन ने शनिवार को सूचना दी कि देश में दिसंबर की शुरुआत से लेकर अब तक 59,938 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है. महामारी की स्थिति पर आंकड़े जारी करने में सरकार की विफलता को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा की जा रही आलोचनाओं के बाद यह कदम सामने आया है. 

60 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत
आधिकारिक मीडिया में आई खबर के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कहा कि देश के अस्पतालों में आठ दिसंबर से 12 जनवरी तक कोविड-19 के कारण 59,938 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारी जियाओ याहुई ने कहा कि मरने वालों में सांस संबंधी दिक्कत के कारण 5,503 लोगों और कोविड-19 के साथ अन्य बीमारियों के चलते 54,435 लोगों की मौत हुई है. 

ये भी पढ़ेंः बिहारः इन 18 जिलों के पानी में कैंसर का खतरा, अलर्ट पर प्रशासन

आंकड़े और ज्यादा हो सकते हैं
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि ये मौत अस्पतालों में हुईं. इससे यह संभावना भी है कि घरों में भी लोगों की मौत हुई होगी. चीन सरकार ने महामारी रोधी कदमों को अचानक हटाने के बाद दिसंबर की शुरुआत में कोविड-19 के मामलों और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा देना बंद कर दिया था. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन से इस बारे में अधिक जानकारी देने को कहा था.

ये भी पढ़ेंः शहबाज शरीफ से नहीं 'संभल रहे' इमरान खान, अब नवाज और मरियम की होगी पाकिस्तान वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़