इस चैलेंज को पूरा करने पर कंपनी देगी 8 लाख रुपये, जानें क्या है मामला

Digital Detox Challenge: अमेरिका की एक कंपनी ने मोबाइल फोने से लत छुड़वाने के लिए लोगों के बीच एक नया अवसर खड़ा कर दिया है. इसके जरिए कंपनी आपको मालामाल होने का मौका भी दे रही है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 28, 2024, 08:17 PM IST
  • छोड़नी होगी मोबाइल फोन की लत
  • कंपनी की तरफ से मिलेगा ये ईनाम
इस चैलेंज को पूरा करने पर कंपनी देगी 8 लाख रुपये, जानें क्या है मामला

नई दिल्ली: Digital Detox Challenge: आज के समय में शायद ही कोई व्यक्ति हो जो बिना मोबाइल फोन के अपनी जिंदगी बिता रहा हो. बच्चे हो या बड़े मोबाइल फोने हर किसी के जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है. कई पेरेंट्स तो अपने बच्चे की मोबाइल फोन की लत से भी परेशान रहते हैं. इस लत से छुटकारा पाना बेहद जरूरी है क्योंकि ये आपका समय काफी बर्बाद तो करता ही है साथ ही यह आपमें आंख और हार्ट समेत कई तरह की शारीरिक परेशानियां भी खड़ी कर सकता है. अगर आप भी अपने मोबाइल फोन की लत से छुटाकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए अमेरिका कि एक कंपनी ने नई तरकीब निकाली है. 

डिजिटल डिटॉक्स चैलेंज 
अमेरिका की एक कंपनी ने मोबाइल फोने से लत छुड़वाने के लिए लोगों के बीच एक नया अवसर खड़ा कर दिया है. इसके जरिए कंपनी आपको मालामाल होने का मौका भी दे रही है. बता दें कि यह कंपनी लोगों को डिजिटल डिटॉक्स के बदले 10 हजार डॉलर यानी लगभग 8 लाख रुपये दे रही है. इसके लिए आपको सिर्फ 1 महीने के लिए डिजिटल वर्ल्ड से दूरी बनाकर रखनी है. 

कंपनी दे रही ये ऑफर 
अमेरिका का दही ब्रांड 'सिग्गी' लोगों को डिजिटल वर्ल्ड से दूर रखने के लिए एक अनोखा प्लान लाया है. इसमें कंपनी स्मार्टफोन की लत के शिकार कुछ  चुनिंदा प्रतिभागियों के मोबाइल फोन जब्त कर लेगी. इस बीच ये प्रतिभागी 1 महीने तक अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, हालांकि इस दौरान उन्हें प्रीपेड सिम कार्ड और बेसिक फीचर वाला एक फोन जरूर दिया जाएगा, जिससे वे इमरजेंसी के समय लोगों से संपर्क कर सकें.

ऐसे ले सकते हैं हिस्सा 
कंपनी की तरफ से इस चैलेंज को जीतने वाले 10 लकी लोगों को 10,000 डॉलर यानी 8.3 लाख रुपये 1 फ्लिप फोन, बैलेंस के साथ प्रीपेड सिम कार्ड और 3 महीने तक 'सिग्गी' के दही की आपूर्ति मिलेगी. इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आप 31 जनवरी तक आवेदन दे सकते हैं. इसके लिए आपको 'सिग्गी' के वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करवाना होगा.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़