भगवान के नाम पर पादरी ने भक्तों को लगाया करोड़ों का चूना, रेंज रोवर और गहनों पर किया खर्चा

'द गार्डियन' में छपी एक रिपोर्केट मुताबिक अमेरिका के कोलोराडो में एक व्यक्ति ने पादरी बनकर लोगों से लाखों लूट लिए. पादरी ने इन पैसों का इस्तामल ऐशो आराम के लिए किया. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 28, 2024, 09:00 PM IST
  • भक्तों से की लाखों की ठगी
  • ठगी कर खरीदी महंगी गाड़ी
भगवान के नाम पर पादरी ने भक्तों को लगाया करोड़ों का चूना, रेंज रोवर और गहनों पर किया खर्चा

नई दिल्ली: दुनियाभर में लोगों की भगवान को लेकर की आस्था जुड़ी हुई है. हालांकि भगवान को पूजने के तरीके काफी अलग-अलग है. हिंदुओं में देवी-देवता, मुसलमानों में अल्लाह तो वहीं ईसाई धर्म में ईसा मसीह को पूजा जाता है. अपनी आस्था के कारण लोग मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और चर्च समेत कई धार्मिक जगहों पर दान भी देते हैं. कई लोग तो भगवान को लाखों-करोड़ों रुपए भी चढ़ाते हैं. यूं तो लोग ऐसा अपनी आस्था के कारण करते हैं, लेकिन कई बार इसके नाम पर लोगों को चूना भी लग जाता है. 

पादरी ने लगाया चूना 
'द गार्डियन' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के कोलोराडो में एक व्यक्ति ने पादरी बनकर लोगों से लाखों लूट लिए. हुआ कुछ यूं कि पादरी के कहने पर कुछ ईसाई लोगों ने अपने सारे पैसे क्रिप्टो करेंसी में लगा दिए, जिसके बाद पादरी ने उन्हें चूना लगा दिया. इसको लेकर पादरी ने तर्क दिया है कि उसे ऐसा करने के लिए भगवान ने आदेश दिया था.  

 क्रिप्टो कॉइन खरीदने की दी सलाह 
एली रेगलाडो नाम के इस पादरी ने अपनी पत्नी कैटिलिन के साथ मिलकर अपने फॉलोअर्स को 'INDXcoin'नाम के एक बेकार क्रिप्टो कॉइन खरीदने की सलाह दी.

इसको लेकर एली रेगलाडो ने लोगों से कहा कि भगवान ने उससे कहा है कि अगर लोग इसपर इन्वेस्ट करेंगे तो वे अमीर हो जाएंगे, हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ बल्कि इन्वेस्टर्स को लाखों का नुकसान हुआ और पादरी ने इन पैसों का इस्तेमाल अपने ऐशो आराम के लिए किया.    

ठगी के पैसों से किया ऐश 
एक रिपोर्ट के मुताबिक पादरी और उसकी पत्नी ने एक क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च कर अपने फॉलोअर्स को कहा कि ये कम जोखिम वाली हाई प्रॉफिट करेंसी है. उसकी बात मानकर लोगों ने इसे खरीद लिया. इसके जरिए पादरी ने अबतक  26 करोड़ रुपये से भी ज्यादा पैसे कमा लिए हैं. बता दें कि पादरी ने ठगी के इन पैसों से गहनें, लग्जरी बैग्स, रेंज रोवर और कई तरह के सामान खरीद लिए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़