Weather Update: इन इलाकों में कुछ दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बारिश ने पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में तबाही मचा रखी है. इसी बीच मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब और हरियाणा के आसपास के इलाकों में बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2023, 08:55 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • कई राज्यों में लगातार बारिश
Weather Update: इन इलाकों में कुछ दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

नई दिल्लीः बारिश ने पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में तबाही मचा रखी है. इसी बीच मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब और हरियाणा के आसपास के इलाकों में बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहा. इसके बाद बारिश में कमी आएगी. जबकि, पूर्वोत्तर और आसपास के इलाकों में अगले तीन दिनों के दौरान अत्यधिक भारी बारिश होगी.

जानिए क्या बोला मौसम विभाग
मौसम विभाग के अनुसारउत्तर पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्‍मीद है. वहीं, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आईएमडी ने एक बयान में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सुदूर उत्तरी पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के साथ-साथ पश्चिमी राजस्थान में सोमवार को भारी बारिश की उम्मीद जताई. 

हिमाचल को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग ने कहा कि इसके बाद बारिश में कमी आने की बात कही.इसमें आगे कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश में सोमवार को अत्यधिक भारी बारिश होगी. जबकि दिल्ली में बारिश में कमी आएगी. उत्तर-पूर्व में अगले तीन से चार दिनों में हल्की वर्षा होगी. वहीं, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और बिहार में भारी बारिश होने की बात कही गई है.

ओडिशा को लेकर ये जानकारी आई
ओडिशा में अगले पांच दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है, जबकि झारखंड में 12 और 13 जुलाई को बारिश की उम्मीद है.
आईएमडी ने आगे कहा कि अगले पांच दिनों तक कोंकण, गोवा और गुजरात के क्षेत्र में मध्यम वर्षा होगी. इसमें कहा गया है कि मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में 13 और 14 जुलाई को अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

वहीं, मध्य भारत में अगले पांच दिनों तक हल्की वर्षा होगी, पश्चिम मध्य प्रदेश में 11 और 12 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. हालांकि, दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों तक मध्यम वर्षा होगी. तटीय कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. तटीय आंध्र प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को बारिश की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़