Rain Alert: मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए इन शहरों में जारी किया अलर्ट, देखें

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में चारों दिन बारिश होने की उम्मीद है. हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसे बुधवार से शुक्रवार तक देखने की संभावना है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2023, 09:50 PM IST
  • जानें मौसम विभाग का अलर्ट
  • इन राज्यों के लिए चेतावनी जारी
Rain Alert: मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए इन शहरों में जारी किया अलर्ट, देखें

नई दिल्लीः भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान पूर्व और पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि बुधवार और गुरुवार के दौरान उत्तर पश्चिम में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की उम्मीद है. अपने लेटेस्ट बुलेटिन में, आईएमडी ने कहा कि उत्तर पश्चिम मौसम पूर्वानुमान मंगलवार से शुक्रवार की अवधि के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हल्की से लेकर भारी बारिश का संकेत देता है.

जानें क्या बोला मौसम विभाग
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में चारों दिन बारिश होने की उम्मीद है. हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसे बुधवार से शुक्रवार तक देखने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के दिन रहेंगे. पंजाब में गुरुवार को बारिश की उम्मीद हो सकती है.''

इन राज्यों में अलर्ट जारी
इसके अलावा, बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.मध्य भारत की बात करें तो, मंगलवार से गुरुवार के दौरान हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी भारी बारिश का अनुमान है.
 उन्होंने कहा, पूर्वी मध्य प्रदेश में तीनों दिन बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तरी छत्तीसगढ़ में मंगलवार और बुधवार को बारिश होगी. उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ में बुधवार और गुरुवार को बारिश होने की उम्मीद है. बुधवार को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है.

पूर्वी भारत में, पूर्वानुमान में सोमवार से शुक्रवार तक गरज के साथ बौछारें, बिजली गिरने और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.आईएमडी ने भविष्यवाणी की, बिहार में पूरी अवधि के दौरान इन स्थितियों का अनुभव होने की संभावना है, जबकि ओडिशा में सोमवार से गुरुवार तक यह स्थिति रहेगी. गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में सोमवार से बुधवार तक बारिश के दिन रहेंगे. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बुधवार और गुरुवार को बारिश की उम्मीद हो सकती है.

इसके अलावा, सोमवार से बुधवार तक ओडिशा में, मंगलवार और बुधवार को झारखंड में और मंगलवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गुरुवार और शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों के दौरान हल्की से मध्यम, खासतौर से कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में छिटपुट बारिश के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़