Weather Update: मौसम बदलने के बाद तेजी से बढ़ रहा पारा, कहीं चलेगी लू तो कहीं होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

Mausam Alert 1 April: अप्रैल का महिना शुरू हो गया है. बदलते मौसम के बाद तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. सुबह के समय भले ही हल्की बहुत सी ठंडक महसूस हो रही हो, लेकिन दिन में चिलमिलाती धूप से गर्मी का एहसास होना शुरू हो गया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2024, 07:08 AM IST
Weather Update: मौसम बदलने के बाद तेजी से बढ़ रहा पारा, कहीं चलेगी लू तो कहीं होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: अप्रैल का महिना शुरू हो गया है. बदलते मौसम के बाद तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. सुबह के समय भले ही हल्की बहुत सी ठंडक महसूस हो रही हो, लेकिन दिन में चिलमिलाती धूप से गर्मी का एहसास होना शुरू हो गया गया है. देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम विभाग ने 40डिग्री तक तापमान रिकॉर्ड किया है. 

IMD का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग यानी कि IMD ने आज से लेकर अगले तीन दिन 4 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ जैसे कई राज्यों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, ओडिशा, कर्नाटक और महाराष्ट्र के आसपास एक इलाकों में तापमान बढ़ने के कारण लू चलाने की जानकारी जारी की है. 

बर्फबारी और बारिश
IMD की जानकारी के मुताबिक आने वाली 3 से 6 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश के साथ साथ उत्तराखंड के अलग-अलग इलाके में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा  4 अप्रैल के आसपास दिल्ली एनसीआर समेत पंजाब में बारिश हो सकती है. 

भारतीय मौसम विभाग ने आज से लेकर अगले 3 दिनों तक यानी कि 1 अप्रैल से 4 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश में आंधी-तूफान, तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.  बता दें कि 1 से 4 अप्रैल के बीच असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़