Stock Market Holiday: BSE और NSE का फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेगा स्टॉक मार्केट

Stock Market Holiday: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है. BSE और NSE ने इस दिन स्टॉक मार्केट बंद करने का फैसला किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2024, 09:17 PM IST
  • 22 जनवरी को स्टॉक मार्केट बंद
  • सरकारी दफ्तर आधे दिन बंद रहेंगे
Stock Market Holiday: BSE और NSE का फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेगा स्टॉक मार्केट

नई दिल्ली: Stock Market Holiday: 22 जनवरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है. सरकार ने इस दिन  सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है. जबकि कुछ राज्यों ने अपने यहां 22 जनवरी की छूटी घोषित कर दी. अब रेग्यूलेटर सेबी बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने बड़ा फैसला लिया है. 22 जनवरी को स्टॉक मार्केट बंद रहेगा. इस दिन शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा. स्टॉक मार्केट फिर से 23 जनवरी को चल पड़ेगा और अगले दिन का कामकाज प्रभावित नहीं होगा.  

RBI ने भी किया है ये ऐलान
महाराष्ट्र सरकार ने 22 जनवरी को प्रदेश में छुट्टी घोषित की है. RBI ने भी प्राइमरी या सेकेंडरी मार्केट में सरकारी सिक्योरिटीज, विदेशी एक्सचेंज, मनी मार्केट्स और रुपी इंटरेस्ट रेट डेरीवेटिव्स में कोई ट्रांजैक्शन या सेटलमेंट नहीं होने की बात कही है. 23 जनवरी को बकाया ट्रांजैक्शन का सेटलमेंट किया जाएगा. 

सरकारी बैंक और बीमा कंपनियां भी रहेंगी बंद
डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज ने भी सरकारी बैंकों और सरकारी बीमा कंपनियों को 22 जनवरी के दिन दोपहर 2.30 बजे तक दफ्तर बंद रखने के आदेश दिए हैं. लिहाजा, यहां पर आधे दिन काम नहीं होगा. गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने सभी केंद्रीय कर्मचारियों को आधे दिन का अवकाश दिया है. 

ये भी पढ़ें- Republic Day: 26 जनवरी तक सुबह 10.20 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक नहीं होगा दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन, जानें- कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़