Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम हुए जारी, यहां सस्ता हुआ पेट्रोल

Petrol Price Today: पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी हो गए हैं. तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल के भाव अपडेट करती हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल डीजल के भाव में उतार चढ़ाव देखने को मिलता है.  अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उछाल देखने को मिला है. ऐसे में जानिए पेट्रोल और डीजल का की कीमतों में क्या ताजा अपडेट हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2023, 08:41 AM IST
  • नोएडा में सस्ता हुआ पेट्रोल
  • गुरुग्राम में महंगा हुआ पेट्रोल
Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम हुए जारी, यहां सस्ता हुआ पेट्रोल

नई दिल्लीः Petrol Price Today: पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी हो गए हैं. तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल के भाव अपडेट करती हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल डीजल के भाव में उतार चढ़ाव देखने को मिलता है.  अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उछाल देखने को मिला है. ऐसे में जानिए पेट्रोल और डीजल का की कीमतों में क्या ताजा अपडेट हुआ है. आप अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव एसएमएस के जरिए भी प्राप्त कर सकते हैं.

नोएडा में सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल
नोएडा में पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है, जबकि डीजल भी 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. नोएडा में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर के रेट से बिक रहा है. 

इसी तरह राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 22 पैसे सस्ता हुआ है. वहां अब पेट्रोल 108.45 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, डीजल में 19 पैसे की कमी दर्ज की गई. वहां डीजल का रेट 93.70 प्रति लीटर हो गया है.
 
गुरुग्राम में महंगा हुआ पेट्रोल
हरियाणा के गुरुग्राम में शुक्रवार को पेट्रोल 8 पैसे महंगा हुआ. यहां पेट्रोल की ताजा कीमत 96.58 रुपये है. वहीं, डीदल 89.73 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. उधर लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहीं. इनमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 

पटना में पेट्रोल और डीजल के रेट की बात करें तो बिहार की राजधानी में पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

महानगरों में पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें
दिल्ली - 96.72 रुपये (पेट्रोल) - 89.62 रुपये (डीजल)
मुंबई - 106.31 रुपये (पेट्रोल) - 94.27 रुपये (डीजल)
कोलकाता - 106.03 (पेट्रोल) - 92.76 रुपये (डीजल)
चेन्नई - 102.73 रुपये (पेट्रोल) - 94.33 रुपये (डीजल)
                                   (सभी कीमतें प्रति लीटर में)

यह भी पढ़िएः Weather Update Today: पांच अप्रैल तक जारी रहेगी बारिश, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़