Petrol Price Today: इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा, जानिए नई कीमतें

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तेल कंपनियों की ओर से अपडेट किए जाते हैं. आज यानी 25 फरवरी के पेट्रोल और डीजल के दाम तेल कंपनियों की ओर से जारी कर दिए गए हैं. पेट्रोल व डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम पर निर्भर करती हैं. इसके अलावा सरकार की ओर से लगाए जाने वाले कर भी इसकी कीमतों के लिए जिम्मेदार होते हैं. कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखा गया है, जिसके बाद भारत में कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 08:32 AM IST
  • लखनऊ, गुरुग्राम में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा
  • दिल्ली, नोएडा, पटना में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं
Petrol Price Today: इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा, जानिए नई कीमतें

नई दिल्लीः Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तेल कंपनियों की ओर से अपडेट किए जाते हैं. आज यानी 25 फरवरी के पेट्रोल और डीजल के दाम तेल कंपनियों की ओर से जारी कर दिए गए हैं. पेट्रोल व डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम पर निर्भर करती हैं. इसके अलावा सरकार की ओर से लगाए जाने वाले कर भी इसकी कीमतों के लिए जिम्मेदार होते हैं. कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखा गया है, जिसके बाद भारत में कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

लखनऊ, गुरुग्राम में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा
लखनऊ, गुरुग्राम और पुणे में पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 6-6 पैसे का इजाफा देखने को मिला है. अब वहां पेट्रोल का दाम 96.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.81 रुपये प्रति लीटर हो गया है. गुरुग्राम में पेट्रोल 27 पैसे महंगा होकर 96.98 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, जबकि डीजल के दाम में 26 पैसे की बढ़तरी हुई. अब यह 89.85 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

इसी तरह पुणे में पेट्रोल और डीजल में 63 पैसे की बढ़ोतरी हुई. पेट्रोल का दाम जहां 106.85 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल का रेट 93.36 रुपये प्रति लीटर है. 

दिल्ली, नोएडा, पटना में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं
अन्य शहरों की बात की जाए तो दिल्ली, नोएडा, पटना, रांची, गाजियाबाद में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला. 

महानगरों में कितने का बिक रहा पेट्रोल और डीजल
दिल्ली  - 96.72 रुपये (पेट्रोल) - 89.62 रुपये (डीजल)
मुंबई  - 106.31 रुपये (पेट्रोल) - 94.27 रुपये (डीजल)
चेन्नई  - 102.63 रुपये (पेट्रोल) - 94.24 रुपये (डीजल)
कोलकाता - 106.03 रुपये (पेट्रोल) - 92.76 रुपये (डीजल)

(सभी कीमतें प्रति लीटर में)

यह भी पढ़िएः Baba Saheb Ambedkar Yatra: आईआरसीटीसी कराएगा दिल्ली, नागपुर, नालंदा समेत इन जगहों की यात्रा, जानिए सारी डिटेल्स

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़