Gold Price Today: नए साल से पहले 5400 रुपये सस्ता हुआ सोना, कम दाम में गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका

Gold Price Latest: सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में  हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई बढ़त के बाद भी अभी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 10:55 AM IST
  • बाजार में आज ये रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का भाव
Gold Price Today: नए साल से पहले 5400 रुपये सस्ता हुआ सोना, कम दाम में गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में  हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई बढ़त के बाद भी अभी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

बाजार में आज ये रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, रविवार को सोने के भाव में कोई वदलाव नहीं देखने को मिला था और 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद आज सोने का भाव 49,950 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी सोमवार को कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. आज सोमवार को 24 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 54,480 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का भाव

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,950 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5, 450 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Bank Holiday in January 2023: जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरूरी काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़