Gold Price 21 Dec: सोने के भाव में आई बड़ी गिरावट, 5800 रुपये गिरे गोल्ड के दाम

Gold Price latest: सर्राफा बाजार में बीते दो दिनों से कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 49,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था. वहीं रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 10:27 AM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 21 Dec: सोने के भाव में आई बड़ी गिरावट, 5800 रुपये गिरे गोल्ड के दाम

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज मंगलवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले मंगलवार को भी सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला गई. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में मंगलवार को आई गिरावट के बाद अब सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में बीते दो दिनों से कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 49,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था. वहीं रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार और मंगलवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले सोमवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. सोमवार को सोने में 380 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 54,110 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,590 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5, 800 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Indian Railways: घने कोहरे के कारण 250 ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं हो गई कैंसिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़