Gold Price 20 Dec: शादियों के सीजन से पहले सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 5700 रुपये गिरे दाम

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में आज मंगलवार को हल्की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने के दाम में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 09:50 AM IST
  • आज बाजार में ये रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 20 Dec: शादियों के सीजन से पहले सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 5700 रुपये गिरे दाम

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज मंगलवार को हल्की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने के दाम में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में मंगलवार को आई गिरावट के बाद अब सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

आज बाजार में ये रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में हल्की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 49,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था. वहीं रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज मंगलवार को 22 कैरट सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद आज सोने का भाव 49,590 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी मंगलवार को हल्की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. आज मंगलवार को 24 कैरट सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 54,100 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,590 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5, 790 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Ration Card: खो गया है राशन कार्ड, तो न हों परेशान, इस तरह घर बैठे कर सकते हैं डाउनलोड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़