दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया ये बड़ा फैसलास्कूली शिक्षकों की यहां लगाईं ड्यूटी

वैश्विक स्तर पर कोविड के बढ़ते डर के बीच, दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों को 15 दिनों के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात किया जाएगा, ताकि विदेश से आने वाले यात्रियों द्वारा कोविड के अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित किया जा सके.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 08:26 AM IST
  • अतिरिक्त स्टाफ के रूप में हुई तैनाती
  • दिल्ली 1 से 15 जनवरी तक बंद हैं स्कूल
दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया ये बड़ा फैसलास्कूली शिक्षकों की यहां लगाईं ड्यूटी

नई दिल्ली: वैश्विक स्तर पर कोविड के बढ़ते डर के बीच, दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों को 15 दिनों के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात किया जाएगा, ताकि विदेश से आने वाले यात्रियों द्वारा कोविड के अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित किया जा सके.

अतिरिक्त स्टाफ के रूप में हुई तैनाती

शिक्षकों को 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अतिरिक्त स्टाफ के रूप में तैनात किया जाएगा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जिलाधिकारी, पश्चिम ने इस संबंध में आदेश जारी कर कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए एयरपोर्ट पर अतिरिक्त स्टाफ के रूप में उनकी तैनाती की है.

आदेश के अनुसार, कुल 85 कर्मचारियों, जिनमें शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी दोनों शामिल हैं, को विदेश से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कोविड प्रोटोकॉल ड्यूटी सुनिश्चित करने के लिए ड्यूटी सौंपी गई है.

दिल्ली 1 से 15 जनवरी तक बंद हैं स्कूल

इस अवधि में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के कारण सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. इस बीच, दिल्ली सरकार ने अपने सभी अस्पतालों को सतर्क कर दिया है और उन्हें भविष्य में रिपोर्ट किए जा सकने वाले संभावित कोविड मामलों की तैयारियों को तेज करने का निर्देश दिया है.

सरकारी अस्पतालों के लिए सामान्य दवाओं की खरीद और किसी भी कोविड आपात स्थिति से निपटने की तैयारी के लिए 104 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को अस्पतालों के निदेशकों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस राशि को मंजूरी दी.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: Weather Update: दिल्ली में कंपकंपाने वाली ठंड से लोगों का बुरा हाल, आईएमडी ने बताया कब मिलेगी राहत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़