Weather Update: देश के इन राज्यों में आज जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Today Weather Update: पूर्वोत्तर मानसून की वजह से पिछले कुछ दिनों से देश के दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी जैसे राज्यों में भारी बारिश हो रही है. लिहाजा कई इलाकों में भारी जलजमाव से लोगों को जीना हराम हो गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 14, 2023, 07:36 AM IST
  • भारी बारिश के बीच बंद हुए कई स्कूल
  • IMD ने बिजली गिरने का जताया पूर्वानुमान
Weather Update: देश के इन राज्यों में आज जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्लीः Today Weather Update: पूर्वोत्तर मानसून की वजह से पिछले कुछ दिनों से देश के दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी जैसे राज्यों में भारी बारिश हो रही है. लिहाजा कई इलाकों में भारी जलजमाव से लोगों को जीना हराम हो गया है. कई जगहों से तो लैंडस्लाइड की खबरें भी सामने आ रही हैं. मौसम विभाग की मानें, तो इन राज्यों को अभी भी बारिश से छुटकारा मिलने वाला नहीं है. आज भी तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश देखी जा रही है. 

भारी बारिश के बीच बंद हुए कई स्कूल 
तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से राज्य के कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. IMD की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार 14 नवंबर यानी आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी के बीच बारिश हो सकती है. इस दौरान इन क्षेत्रों में 115.6 से 204.5 मिमी के बीच बारिश हो सकती है. 

IMD ने बिजली गिरने का जताया पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम का अपडेट देते हुए एक्स पर लिखा, 'ऑरेंज अलर्ट! तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में 13 और 14 नवंबर को भारी से बहुत भारी के बीच वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान इन इलाकों में 115.6 से 204.4 मिमी तक बारिश हो सकती है.' 14 नवंबर को कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, कई जगहों पर आंधी और बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान जताया गया है. 

इन जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश 
तमिलनाडु के कई जिलों जैसेः कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम में कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी के बीच बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, तिरुवन्नामलाई, कल्लाकुरिची, पेरम्बलुर, अरियालुर, तिरुचिरापल्ली, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. 

ये भी पढ़ेंः Post office schemes rules changed: सरकार ने PPF, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना (SCSS) समेत इस स्कीम में किया बड़ा बदलाव, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़