WPL 2024: यूपी के खिलाफ दिल्ली को मिली बड़ी जीत, शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में सोमवार को यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने यूपी को 9 विकेट से से हराया. जानिए इस मैच के बारे मेंः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 27, 2024, 09:13 AM IST
  • दिल्ली की टूर्नामेंट में पहली जीत
  • शेफाली वर्मा ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए
WPL 2024: यूपी के खिलाफ दिल्ली को मिली बड़ी जीत, शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में सोमवार को यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स का आमना-सामना हुआ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने यूपी को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत में शेफाली वर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा. वहीं, दिल्ली को अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. यूपी को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी
दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 120 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 14.3 ओवरों में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें कि शेफाली वर्मा ने धाकड़ बैटिंग करते हुए 64 रनों की नाबाद पारी खेली. शेफाली वर्मा ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए. कप्तान मेग लेनिंग ने 51 रन बनाए. जेमिमा के बल्ले से विजयी चौका निकला. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 10 विकेट से मुकाबला जीतने के बेहद करीब थी लेकिन कप्तान मेग लैनिंग आखिरी मौके पर अपना विकेट गंवा बैठी. यह दिल्ली कैपिटल्स की टूर्नामेंट में पहली जीत है.

राधा यादव का धमाल
यूपी के लिए श्वेता सहरावत ने 45 रन की बड़ी पारी खेली. श्वेता के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं. उसके लिए श्वेता सहरावत ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. कप्तान एलिसा हेली ने 13 रन बनाए. किरम नवगिरे और पूनम खेमनार ने 10-10 रन बनाए. सोफी एक्लेस्टोन ने छह और दीप्ति शर्मा ने पांच रन बनाए. ताहिला मैक्ग्रा एक रन ही बना सकीं. ओपनर वृंदा दिनेश खाता नहीं खोल सकीं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट मारिजैन कैप ने चटकाए. बता दें कि मारिजेन कैप की तूफानी गेंदबाजी के बाद बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव 20 रन पर चार विकेट लिए. एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी ने एक-एक विकेट लिए. 

ट्रेंडिंग न्यूज़