WPL 2023: चार मार्च से शुरू होगा महिला प्रीमियर लीग, जानें कहां-कहां देख सकते हैं लाइव मैच

WPL LIVE STREAMING 2023: अब से महज दो दिनों बाद महिला प्रीमियर लीग का आगाज हो जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई इंडियन्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2023, 04:10 PM IST
  • साल 2023 में खेला जाएगा पहला WPL
  • पांच टीमों के बीच खेले जाएंगे 22 मैच
WPL 2023: चार मार्च से शुरू होगा महिला प्रीमियर लीग, जानें कहां-कहां देख सकते हैं लाइव मैच

नई दिल्लीः WPL LIVE STREAMING 2023: अब से महज दो दिनों बाद महिला प्रीमियर लीग का आगाज हो जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई इंडियन्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 

साल 2023 में खेला जाएगा पहला WPL
बता दें कि साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के पहले एडिशन में कुल पांच टीमें भाग ले रही है. ये टीमें हैंः- गुजरात जाइंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स.

पांच टीमों के बीच खेले जाएंगे 22 मैच
इन पांचों टीमों के बीच 23 दिनों में कुल 22 मैच खेले जाएंगे. वहीं, 26 मार्च को टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान WPL की पांचों टीमें लीग स्टेज में हर एक टीम से दो-दो मैच खेलेंगी. इस तरह लीग मैच में कुल 20 मैच खेले जाएंगे. 

टॉप पर रहने वाली टीम को मिलेगी फाइनल में एंट्री
लीग मैच खेलने के बाद जो टीम टॉप पर रहेगी, उसे सीधे फाइनल में एंट्री मिल जाएगी. वहीं, नंबर-2 और नंबर-3 पर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. इस एलिमिनेटर मैच की विजेता WPL फाइनल की दूसरी टीम बनेगी. 

मुंबई के दो स्टेडियम में खेले जाएंगे सभी मुकाबले
टूर्नामेंट के सभी 22 मैच मुंबई के दो स्टेडियम में खेले जाएंगे. इनमें 11 मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में तो 11 मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 

जियो सिनेमा ऐप पर की जाएगी फ्री लाइव स्ट्रीमिंग
महिला प्रीमियर लीग के सभी मैचों के डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकार वायकॉम-18 ने खरीदे हैं. ऐसे में सभी 22 मैचों का लाइव टेलीकास्ट वायकॉम-18 के स्पोर्ट्स चैनल 'स्पोर्ट्स-18 1', 'स्पोर्ट्स-18 1HD' और 'स्पोर्ट्स-18 खेल' पर किया जाएगा. इन मैचों की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर की जाएगी.

ये भी पढ़ें- WPL 2023: घर बैठे कैसे बुक करें महिला प्रीमियर लीग के लिए अपनी टिकट, जानें इससे जुड़े हर एक सवाल का जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़