WPL 2023: अपने देश के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण, मैच से पहले इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपने पहले महिला प्रीमियर लीग मैच में प्रशंसकों को चकित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने डब्ल्यूपीएल को लेकर ये बड़ी बातें कहीं.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 4, 2023, 03:13 PM IST
  • 'महिलाओं के लिए बहुत बड़ा है WPL'
  • 'अपने साथियों से सीखना चाहती हूं'
WPL 2023: अपने देश के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण, मैच से पहले इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपने पहले महिला प्रीमियर लीग मैच में प्रशंसकों को चकित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने डब्ल्यूपीएल को लेकर ये बड़ी बातें कहीं.

'महिलाओं के लिए बहुत बड़ा है WPL'
इस अहम मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा, डब्ल्यूपीएल महिलाओं के खेल के लिए बहुत बड़ा है. यह टूर्नामेंट युवा लड़कियों के लिए रैंक में आने का एक बड़ा मंच होगा. युवा लड़कियों के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देखने का अवसर खेल के विकास के लिए टीवी पर एक्शन बहुत महत्वपूर्ण है.

'अपने साथियों से सीखना चाहती हूं'
लैनिंग ने यह भी व्यक्त किया कि वह अपने साथियों से सीखना चाहती हैं, 'मैंने खिलाड़ियों के साथ कुछ बातचीत की है और मैं बस उनकी ताकत जान रही हूं, वे क्या करना पसंद करते हैं और वे चीजों के बारे में कैसे सोचते हैं. उम्मीद है कि मैं लड़कियों से कुछ सीख सकती हूं और उन्हें थोड़ा ज्ञान भी दे सकती हूं.'

इस बीच अनुभवी हरफनमौला मारिजैन कप्प ने कहा कि वह अपने कुछ साथी दक्षिण अफ्रीकी साथियों के खिलाफ जाने के लिए उत्साहित हैं. 

'मुझे खुशी है भारत में हमारे देश की खिलाड़ी हैं'
उन्होंने कहा, 'हमारे पास लड़कियों का एक अद्भुत समूह है और देखते हैं कि हर कोई टेबल पर क्या लाता है. लीग में अपनी कुछ साथी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के खिलाफ जाना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि वे मुझे अच्छी तरह से जानते हैं. लेकिन यह रोमांचक भी है और मुझे खुशी है कि इस साल भारत में हमारे देश की कुछ खिलाड़ी हैं.'

कप्प ने कहा कि डब्ल्यूपीएल भारतीय महिला क्रिकेट को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करेगा, मुझे भारत में आए काफी समय हो गया है और मैं इतनी सारी युवा प्रतिभाशाली लड़कियों के साथ माहौल में आने के लिए बहुत उत्साहित हूं. लंबे समय से डब्ल्यूपीएल का इंतजार कर रही हूं.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: भारत की हार पर भड़के पूर्व कप्तान, बल्लेबाजों को लेकर कही ये बड़ी बात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़