संन्यास से वापस लौट सकती हैं भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे बड़ी स्टार, जानें किस टूर्नामेंट में आयेंगी नजर

Mithali Raj: अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में 23 साल तक राज करने के बाद भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज ने क्रिकेट के मैदान को भले ही अलविदा कह दिया हो लेकिन मैदान पर अपनी वापसी के सभी दरवाजे बंद नहीं किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 12:15 PM IST
  • ICC के पोडकास्ट में मिताली ने किया खुलासा
  • इस टूर्नामेंट में वापस लौट सकती हैं मिताली
संन्यास से वापस लौट सकती हैं भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे बड़ी स्टार, जानें किस टूर्नामेंट में आयेंगी नजर

Mithali Raj: अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में 23 साल तक राज करने के बाद भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज ने क्रिकेट के मैदान को भले ही अलविदा कह दिया हो लेकिन मैदान पर अपनी वापसी के सभी दरवाजे बंद नहीं किया है. महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली इस बैटर ने एक आखिरी बार संन्यास से वापस लौटकर मैदान पर उतरने के लिये बड़ा हिंट दिया है.

ICC के पोडकास्ट में मिताली ने किया खुलासा

मिताली राज ने आईसीसी के नये पोडकास्ट '100% क्रिकेट' के पहले एपिसोड में बात करते हुए बताया है कि वो अगले साल शुरू होने वाले महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिये मैदान पर वापसी कर सकती हैं. बीसीसीआई ने अगले साल से 5-6 टीमों के साथ महिला आईपीएल का आगाज करने का ऐलान किया है.

मिताली ने 1999 में अपने करियर की शुरुआत की थी और बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना एक नाम बना लिया था. मिताली ने इसी साल खत्म हुए वनडे विश्वकप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है, हालांकि अपनी वापसी को लेकर उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है.

इस टूर्नामेंट में वापस लौट सकती हैं मिताली

उन्होंने कहा,'मैंने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है. महिला आईपीएल के शुरू होने में अभी भी कई महीने बाकी हैं. महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना काफी खास अहसास होगा. मुझे लगा था कि रिटायरमेंट के बाद मेरी जिंदगी धीमी हो जायेगी, उस हिसाब से देखा जाये तो मुझे अपना दिन प्लान नहीं करना पड़ता और न ही अगला हफ्ता या फिर सीरीज.'

मिताली राज ने भारत का नेतृत्व करते हुए उसे दो बार वनडे विश्वकप के फाइनल तक पहुंचाने का काम किया और 232 वनडे मैच में 7805 रन का स्कोर खड़ा किया. मिताली ने संन्यास के बाद के जीवन के बारे में बात की और बताया कि अब कैसा चल रहा है.

उन्होंने कहा,'संन्यास का ऐलान करने के बाद मुझे कोविड हो गया था और जब मैं ठीक हुई थी तो फिल्म (शाबाश मिठ्ठू, उनके जीवन पर आधारित फिल्म) के प्रमोशनल इवेंटस में लग गई. अभी तक यह काफी थकाऊ रहा है जैसा कि बतौर खिलाड़ी हुआ करता था. अभी तक मेरी लाइफस्टाइल में कोई बदलावन नहीं हुआ है. हो सकता है जब सारी चीजें खत्म हो जायेंगी तो मैं संन्यास के बाद वाले समय का एहसास कर पाउंगी.'

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पहले दो मैचों में नहीं खेलेगा ये विस्फोटक बैटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़