ऐसा करने वाली पहली पाकिस्तानी क्रिकेटर बनीं तुबा हसन, हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

उन्होंने अनुष्का संजीवनी को आउट करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी दूसरी गेंद का सहारा लिया, जिसके बाद हर्षिता माधवी और कविशा दिलहारी को आउट किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 04:42 PM IST
  • महज 21 साल की हैं तुबा हसन
  • तुबा ने डेब्यू में ही कर दिया कमाल
ऐसा करने वाली पहली पाकिस्तानी क्रिकेटर बनीं तुबा हसन, हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

नई दिल्ली: पाकिस्तान की युवा लेग स्पिनर तुबा हसन को श्रीलंका के खिलाफ कराची में अपनी पहली टी20 सीरीज के दौरान शानदार गेंदबाजी के लिए सोमवार को आईसीसी 'महिला प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया. 

महज 21 साल की हैं तुबा हसन

21 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंका के विरोधियों द्वारा निर्धारित स्कोर को सीमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अंतत: 8.8 की औसत और 3.66 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बनीं थी.

तुबा ने डेब्यू में ही कर दिया कमाल

तुबा का बेहतरीन प्रदर्शन पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आया था, जिसमें उन्होंने श्रीलंका को 106 पर सीमित करने के लिए 3/8 विकेट लिए थे, जिससे छह विकेट से जीत का मंच तैयार हुआ और उसे 'प्लेयर ऑफ द मैच' से सम्मानित किया गया.

उन्होंने अनुष्का संजीवनी को आउट करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी दूसरी गेंद का सहारा लिया, जिसके बाद हर्षिता माधवी और कविशा दिलहारी को आउट किया. अपने अगले दो मैचों में तुबा ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन पूरी सीरीज में किफायती रही.

ये अवार्ड हासिल करने वाली पहली महिला बनीं तुबा हसन

इस महीने का पुरस्कार हासिल करने में तुबा ने हमवतन पाकिस्तान के कप्तान बिस्माह मारूफ और जर्सी के ट्रिनिटी स्मिथ को पछाड़ दिया. तुबा पाकिस्तान की पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार मिला है.

सना मीर ने कहा, "तुबा ने अपनी पहली श्रृंखला में पाकिस्तान के लिए प्रभाव बनाने के लिए आत्मविश्वास और कौशल दिखाया है. वह कुछ समय से कड़ी मेहनत कर रही है और उन्हें पाकिस्तान के लिए अपनी पहली श्रृंखला में सफलता का जश्न मनाते हुए देखना वाकई सुखद है.

ये भी पढ़ें- T20 के सुपर ओवर की तरह हुई IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी, जानिए किसने मारी बाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़