इस खिलाड़ी के विकेट ने जिता दिया मैच, इंग्लिश कप्तान ने किया खुलासा

स्टोक्स ने कहा कि जब वह 50 रन के ऊपर खेल रहे थे, तो उन्हें आउट करना हमारे लिए बड़ा काम था. विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने पहली पारी में एक शतक बनाया और दूसरी पारी में उन्होंने रिवर्स स्वीप किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 10:18 PM IST
  • इंग्लैंड को बताया जा रहा टेस्ट का नया ब्रांड
  • रिषभ पंत को आउट करना था सबसे अहम
इस खिलाड़ी के विकेट ने जिता दिया मैच, इंग्लिश कप्तान ने किया खुलासा

नई दिल्ली: एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की बड़ी जीत के बाद घरेलू टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने मीडिया को बताया कि जैक लीच का ऋषभ पंत को तीसरी पारी (मैच की) में आउट करना मैच में एक बहुत बड़ा क्षण था.

पंत को आउट करना था सबसे अहम

स्टोक्स ने कहा कि जब वह 50 रन के ऊपर खेल रहे थे, तो उन्हें आउट करना हमारे लिए बड़ा काम था. विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने पहली पारी में एक शतक बनाया और दूसरी पारी में उन्होंने रिवर्स स्वीप किया, जिसे वह अपना विकेट थमा बैठे. स्टोक्स ने मैच में बल्लेबाजी करने के लिए पंत की तारीफ की.

उन्होंने कहा कि रिषभ को देखना बहुत रोमांचक था, हालांकि मैं अंतिम दूर से उन्हें देख रहा था. स्टोक्स ने यह भी कहा कि एलेक्स लीज और जैक क्रॉली के बीच इंग्लैंड की सबसे तेज पहले विकेट की साझेदारी ने जीत की नींव रखी.

इंग्लैंड को बताया जा रहा टेस्ट का नया ब्रांड

न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ श्रृंखला में इंग्लैंड द्वारा खेले गए क्रिकेट के उल्लेखनीय ब्रांड के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि जब आपको इतनी जल्दी प्रतिक्रिया मिलती है, जैसा कि हमने पिछले पांच हफ्तों में देखा है, तो यह थोड़ा अलग हो जाता है, यह अविश्वसनीय है.

स्टोक्स ने कहा कि एक कप्तान को उसके आसपास के खिलाड़ियों द्वारा परिभाषित किया जाता है. मैं इसका सारा श्रेय नहीं ले सकता. हर किसी ने इस तरह का क्रिकेट खेलने में योगदार दिया है. उन्होंने आगे कहा, हम (इंग्लैंड) टेस्ट क्रिकेट में एक अलग छाप छोड़ना चाहते हैं. हमने इसे सफेद गेंद क्रिकेट में किया है.

इंग्लैंड की गजब लय में नजर आ रही है. बेयरस्टो और जो रूट सबसे शानदार फॉर्म में हैं. बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में छह शतकों के साथ 55.36 की औसत से 1218 रन बनाए हैं. जो रूट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं और एजबेस्टन में इंग्लैंड के रिकॉर्ड का पीछा करते हुए एक नाबाद शतक (नाबाद 142) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) तक पहुंचा दिया. 

 

ये भी पढ़ें- 'न बल्लेबाजी में कमी न गेंदबाजी में, सिर्फ एक गलती की वजह से हारी टीम इंडिया'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़