Asia Cup 2022: कहीं टीम इंडिया ने खुद के पैरों पर तो नहीं चला दी कुल्हाड़ी! सेलेक्शन देख भड़का पूर्व क्रिकेटर

हार्दिक पांड्या को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करना उल्टा भी पड़ सकता है. अर्शदीप और आवेश खान का करियर अभी शुरू हुआ है और इन्हें इंटरनेशनल स्तर पर खुद को साबित करना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 08:59 PM IST
  • आकाश चोपड़ा ने भी की आलोचना
  • आवेश खान के सेलेक्शन पर सवाल
Asia Cup 2022: कहीं टीम इंडिया ने खुद के पैरों पर तो नहीं चला दी कुल्हाड़ी! सेलेक्शन देख भड़का पूर्व क्रिकेटर

नई दिल्ली: BCCI की नेशनल सेलेक्शन कमेटी ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया है. इस टीम घोषणा में हैरान करने वाले कई फैसले नजर आ रहे हैं. चयनकर्ताओं द्वारा घोषित टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ियों की कमी है जो एशिया कप में भारत की मजबूत कड़ी हो सकते थे. 

आकाश चोपड़ा ने भी की आलोचना

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी चयनकर्ताओं द्वारा केवल तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किए जाने के फैसले से हैरान हैं. उन्होंने टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े करते हुए चयनकर्ताओं को आड़े हाथ लिया. आकाश चोपड़ा ने लिखा, 'टीम में केवल तीन पेसर हैं. यह दुबई है जहां इस समय स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों के लिए मौके अधिक हैं. बस यही मेरी चिंता है.'

टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को ही केवल जगह मिली है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि अगर कोई गेंदबाज चोटिल हो गया तो समस्या गंभीर हो सकती है. हार्दिक पांड्या को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करना उल्टा भी पड़ सकता है. अर्शदीप और आवेश खान का करियर अभी शुरू हुआ है और इन्हें इंटरनेशनल स्तर पर खुद को साबित करना होगा. ऐसे में धुरंधर गेंदबाजों पर अनुभवहीन को मौका देना न्यायसंगत नहीं लगता. 

आवेश खान के सेलेक्शन पर सवाल

आकाश चोपड़ा का कहना है कि भुवनेश्वर कुमार तो काफी अनुभवी हैं लेकिन अर्शदीप और आवेश खान को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव नहीं है. आवेश खान को चुनना हैरानी भरा रहा क्योंकि वह अभी कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं. 

यदि किसी गेंदबाज पर इतने बड़े टूर्नामेंट खेलने का दबाव आ गया और वो अच्छा प्रदर्शन कर सका तो टीम मैनेजमेंट के पास बैकअप का कोई विकल्प नहीं है. आवेश ने विंडीज के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन दिए थे. चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजों को दरकिनार कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 8वीं बार सीएम बनेंगे नीतीश कुमार, इस दिन होगा शपथ ग्रहण समारोह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़