T20 World Cup 2024 में सिर्फ 75 रन बनाने वाले विराट के लिए 'दीवार' बने रोहित, बोले- फॉर्म समस्या...

T20 World Cup 2024 Final: टी20 विश्व कप में अब तक खेले गए 7 पारियों में विराट कोहली महज 75 रन बना सके हैं. रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली का प्रदर्शन टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा है. उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठ रहे हैं जिस पर राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2024, 01:54 PM IST
  • जैसे विराट खेलते हैं, मुझे वो पसंद हैः द्रविड़
  • '15 साल से क्रिकेट खेल रहे फॉर्म समस्या नहीं'
T20 World Cup 2024 में सिर्फ 75 रन बनाने वाले विराट के लिए 'दीवार' बने रोहित, बोले- फॉर्म समस्या...

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024 Final: आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में दिखे विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 में कुछ खास नहीं कर सके हैं. टी20 में प्रदर्शन की वजह से उनका बैटिंग ऑर्डर चेंज किया गया था. वह टूर्नामेंट में बतौर ओपनर उतरे लेकिन तेज रन बनाने की कोशिश में जोखिम ले रहे हैं और अपना विकेट खो रहे हैं. उन्होंने 7 पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए हैं.

'जैसे वह खेलते हैं, मुझे वो पसंद है'

विराट के प्रदर्शन को लेकर उठ रहे सवालों को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने खारिज किया. एक दौर में टीम इंडिया की 'दीवार' कहे जाने वाले द्रविड़ ने कहा, 'आपने देखा होगा कि जब भी विराट थोड़ा जोखिम भरा क्रिकेट खेलते हैं तो हो सकता है कि कुछ अवसरों पर उन्हें सफलता न मिले. इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने अच्छा छक्का लगाया लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और गेंद को थोड़ा ज्यादा मूवमेंट मिल गया. लेकिन जैसे वह खेलते हैं, मुझे वो पसंद है.'

उन्होंने कहा, 'मैं किसी तरह का मिथक नहीं जोड़ना चाहता हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि विराट जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे. मुझे उनका रवैया और समर्पण पसंद है.' इसी तरह कप्तान रोहित शर्मा ने भी उम्मीद जताई कि विराट कोहली फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे. 

'15 साल से क्रिकेट खेल रहे फॉर्म समस्या नहीं'

रोहित ने कहा, 'वह बेहतरीन खिलाड़ी है. कोई भी खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजर सकता है. हम समझते हैं कि वह कितने कुशल हैं और हम बड़े मैचों में उनके महत्व को समझते हैं. फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही क्योंकि जब आप 15 साल से क्रिकेट खेलते रहे हों तो फॉर्म समस्या नहीं बनती. वह शानदार लय में दिख रहे हैं. उनके इरादे स्पष्ट हैं. संभवत: उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचा कर रखा है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़