टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का होगा चयन? जानें क्या बोले सौरव गांगुली

यह पूछने पर कि क्या पंत भारतीय टीम में चयन के लिये तैयार हैं, दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक गांगुली ने टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, कुछ मैच हो जाने दीजिये. वह अच्छा खेल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2024, 08:11 PM IST
  • शानदार लय में हैं ऋषभ पंत
  • कमाल की कर रहे हैं बल्लेबाजी
टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का होगा चयन? जानें क्या बोले सौरव गांगुली

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हैं लेकिन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में चयन के लिये खुद को तैयार करने में उन्हें कुछ और समय दिया जाना चाहिये . दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने दिसंबर 2022 की कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद आईपीएल के मौजूदा सत्र के जरिये वापसी की है . 

जानें क्या बोले ऋषभ पंत
यह पूछने पर कि क्या पंत भारतीय टीम में चयन के लिये तैयार हैं, दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक गांगुली ने टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, कुछ मैच हो जाने दीजिये. वह अच्छा खेल रहा है. विकेटकीपिंग, बल्लेबाजी सब कुछ अच्छा किया है. उन्होंने कहा उसका फॉर्म शानदार है . एक हफ्ता और बीत जाने दीजिये , फिर आपके सवाल का जवाब दे सकूंगा . यह भी देखना होगा कि चयनकर्ता उसे लेना चाहते हैं या नहीं . वह फिट है, पूरी तरह से फिट .’’ 

मुंबई से है दिल्ली का मैच
दिल्ली का सामना वानखेड़े स्टेडियम पर रविवार को मुंबई इंडियंस से होगा . गांगुली ने कहा कि वह टीम की गेंदबाजी से संतुष्ट है लेकिन एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत है . उन्होंने कहा ,‘‘ मुकेश कुमार, खलील अहमद, ईशांत शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की है . पृथ्वी साव, ऋषभ, अभिषेक पोरेल ने भी अच्छी शुरूआत की है . हमें एक और बल्लेबाज की जरूरत है . रिकी भुई या कुमार कुशाग्र जैसे खिलाड़ियों को मौके दिये जा सकते हैं .’’ गांगुली ने यह भी बताया कि स्पिनर कुलदीप यादव की उपलब्धता फिटनेस टेस्ट के बाद ही पता चलेगी . 

ऋषभ पंत ने हादसे के बाद गजब की वापसी की है. उन्होंने पिछले दो मैच में लगातार अर्धशतक जड़े हैं. खास बात ये रही की वो आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. शानदार चौके-छक्के लगा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़