IND vs SL: इस खास शर्मनाक क्लब में पहली बार हुई शुभमन गिल की एंट्री, सारा का भी टूटा दिल

पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. लेकिन कप्तान के साथी ओपनर शुभमन गिल क्रीज़ पर टिके रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2023, 06:59 PM IST
  • जानें क्या है ये खास रिकॉर्ड
  • इस खिलाड़ी को भी लगा झटका
IND vs SL: इस खास शर्मनाक क्लब में पहली बार हुई शुभमन गिल की एंट्री, सारा का भी टूटा दिल

नई दिल्लीः भारत-श्रीलंका मुकाबले में शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. लेकिन शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले शतक से सिर्फ 8 रन दूर रह गए. 92 रनों पर आउट होने वाले गिल पहली बार नवर्स नाइटीज का शिकार होकर इस क्लब में शामिल हो गए. गिल पहली पार 90 रनों का स्कोर पार करने के बाद शतक पूरा नहीं कर सके. इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था.

रोहित नहीं कर सकें कमाल
पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. लेकिन कप्तान के साथी ओपनर शुभमन गिल क्रीज़ पर टिके रहे. इस बीच विराट कोहली ने बखूबी गिल का साथ निभाया. गिल अच्छी लय में दिखे और अर्धशतक पूरा कर वर्ल्ड कप के अपने पहले शतक की ओर बढ़ने लगे. लेकिन 90 रनों का स्कोर पार करने के बाद गिल नवर्स नाइंटीज का शिकार होकर 92 रनों पर आउट हो गए. 

92 रनों की पारी खेली
गिल ने 92 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 92 रन स्कोर किए. भारतीय ओपनर को 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंकाई पेसर दिलशान मदुशंका ने कैच के ज़रिए आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. वहीं टूर्नामेंट की पांचवीं पारी में यह गिल का दूसरा अर्धशतक रहा. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 53 रनों की पारी खेली थी. 

कोहली भी शतक से चूके
गिल के साथ बैटिंग कर रहे विराट कोहली भी शतक से चूक गए. पहले गिल 92 रनों पर आउट हुए और फिर कुछ देर बाद ही शतक के करीब पहुंच रहे विराट कोहली भी चलते बने. कोहली ने 94 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 88 रन स्कोर किए, जिसके बाद 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर दिलशान मदुशंका ने उन्हें कैच के ज़रिए आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. वहीं इससे पहले 22 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली शतक से चूकते हुए 95 रनों पर आउट हो गए थे.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़