जब एयर होस्टेज के इश्क में बीवी-बच्चों को छोड़ गए फिरोज खान, 10 साल बाद लौटे तो...

Feroz Khan Death Anniversary: फिरोज खान को लेकर इंडस्ट्री में कई किस्से मशहूर हैं. उन्होंने अपने दबंगई अंदाज चॉकलेट बॉय की इमेज से दुनियाभर में खूब चर्चाएं बटोरीं. चलिए आज एक्टर की पुण्यतिथि के मौके पर उनसे जुड़ी एक और दिलचस्प बात जानते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 27, 2024, 09:30 AM IST
    • फिरोज खान की शानदार रही जिंदगी
    • शादी के बाद चला एक्टर का अफेयर
जब एयर होस्टेज के इश्क में बीवी-बच्चों को छोड़ गए फिरोज खान, 10 साल बाद लौटे तो...

Feroz Khan Death Anniversary: बॉलीवुड के पहले आखिरी काउबॉय कहे जाने वाले फिरोज खान को 70-80 के दशक के सबसे स्टाइलिश एक्टर हुआ करते थे. 25 सितंबर 1939 को बंगलुरु में जन्मे फिरोज का अंदाज हमेशा से रॉयल था. वह किसी राजकुमार से कम नहीं. कहते हैं कि वह हमेशा से ही रंगीन मिजाज के शख्स रहे. उन्हें रात तक क्लब्स में पार्टी करने का शौक था. वहीं, कई महिलाओं पर उनका दिल भी आया. इन्हीं पार्टिज के दौरान फिरोज की मुलाकात सुंदरी से हुई, जो पहले से तलाकशुदा और एक बेटी की मां थीं.

एयर होस्टेस के कारण आया भूचाल

फिरोज और सुंदरी ने अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हुए 1965 में शादी कर ली. इसके बाद दोनों के 2 बच्चे बेटी लैला और बेटा फरदीन खान हुए. हालांकि, शादी और बच्चे होने के बाद भी फिरोज अपने दिल को कभी काबू में नहीं रख पाए. कुछ सालों बाद उनकी शादीशुदा जिंदगी में उस समय भूचाल आ गया जब सुंदरी को पता चला कि फिरोज की जिंदगी में किसी और महिला की एंट्री हो गई है. कहा जाता है कि उस समय फिरोज खान की मुलाकात एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर से हुई, ज्योतिका को देखते ही एक्टर उन पर फिदा हो गए थे.

10 साल तक रहा लिव-इन-रिलेशनशिप

फिरोज की पत्नी सुंदरी को जब पति के अफेयर के बारे में खबर मिली तो वह बहुत नाराज हुईं. कहते हैं कि इसके बाद दोनों के बीच काफी लड़ाई भी हुई. सुंदरी उनके इस रिश्ते की खबरों को बर्दाश्त नहीं कर पा रही थीं. ऐसे में फिरोज खान पत्नी और दोनों बच्चों को छोड़कर गर्लफ्रेंड ज्योतिका के साथ बेंगलुरु में लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे. दोनों 10 साल तक इस रिश्ते में रहे. ऐसे में ज्योतिका उन पर शादी का दवाब बनाने लगीं. हालांकि, एक्टर ने उनसे शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

सुंदरी ने किया स्वीकार

रिपोर्ट्स की माने तो ज्योतिका एक्टर के इस रवैये से इतनी परेशान हो गईं कि उन्होंने फिरोज के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म करने का फैसला कर लिया. इसके बाद एक्टर अपनी पुरानी जिंदगी, यानि पत्नी और बच्चों के पास लौट आए. हालांकि, सुंदरी ने उन्हें दोबारा अपनाने से इनकार कर दिया और उन्हें तलाक देकर इस रिश्ते को खत्म कर लिया.

2009 में हो गया निधन

फिरोज को लेकर इंडस्ट्री में कई तरह के किस्से मशहूर हैं. उन्होंने शुरुआत से अंत तक कभी अपनी रॉयल्टी के साथ समझौता नहीं किया. एक तरफ वह जहां फिरोज की खूबसूरती और चॉकलेट बॉय वाली इमेज लाखों लड़कियों को उनका दीवाना बना रही थी, वहीं उनके दबंग अंदाज के भी खूब चर्चे हो रहे थे. फिरोज ने अपने करियर में सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर भी काफी काम किया, लेकिन 27 अप्रैल, 2009 को उन्होंने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

ये भी पढ़ें- जब फिल्म के प्रमोशन में लारा दत्ता संग हुई छेड़छाड़, एक्ट्रेस के इस कदम ने उड़ा दिए अक्षय कुमार के भी होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़