दिग्गज क्रिकेटर ने विवयन रिचर्ड्स से की एंड्रयू साइमंड्स की तुलना, बोले- दिखती थी उनकी छवि

बीतों दिनों क्रिकेट की दुनिया को एंड्रयू साइमंड्स की मौत की खबर से गहरा सदमा लगा था. दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को अलग-अलग क्षेत्र के लोगों ने याद किया. वहीं, अब दिग्गज क्रिकेटर ने एंड्रयू साइमंड्स की तुलना महान क्रिकेटर विवयन रिचर्ड्स से की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2022, 07:50 PM IST
  • बीते दिनों सड़क दुर्घटना में हुई थी साइमंड्स की मौत
  • 'सोचकर भी अच्छा नहीं लग रहा वह हमारे साथ नहीं'
दिग्गज क्रिकेटर ने विवयन रिचर्ड्स से की एंड्रयू साइमंड्स की तुलना, बोले- दिखती थी उनकी छवि

नई दिल्लीः बीतों दिनों क्रिकेट की दुनिया को एंड्रयू साइमंड्स की मौत की खबर से गहरा सदमा लगा था. दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को अलग-अलग क्षेत्र के लोगों ने याद किया. वहीं, अब दिग्गज क्रिकेटर ने एंड्रयू साइमंड्स की तुलना महान क्रिकेटर विवयन रिचर्ड्स से की है.

सड़क दुर्घटना में हुई थी साइमंड्स की मौत
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने एंड्रयू साइमंड्स को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए दिवंगत ऑलराउंडर को अब तक का सबसे महान टीम का साथी बताया. बता दें कि साइमंड्स की 14 मई को क्वींसलैंड के टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में 46 साल की उम्र में मौत हो गई थी, जिसके बाद क्रिकेट की दुनिया पूरी तरह से हैरान हो गई थी.

'सोचकर भी अच्छा नहीं लग रहा वह हमारे साथ नहीं'
उन्होंने कहा, 'जब आप एंड्रयू साइमंड्स के साथ एक ही टीम में खेलते हैं तो आपको अच्छा महसूस होता है. वह हमेशा अच्छा कार्य करते थे और उनके साथ बल्लेबाजी करना कुछ बहुत ही खास था. यह सोच कर बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा कि अब वह हमारे बीच में नहीं हैं.'

वॉटसन ने कहा, 'मैं पिछले कुछ हफ्तों से पुराने फुटेज को देख रहा हूं और उन्हें हम सब याद कर रहे हैं. वह टीम के शानदार खिलाड़ी थे.'

'साइमंड्स में विवयन रिचर्ड्स की छवि दिखती थी'
वॉटसन ने आगे दावा किया कि साइमंड्स जैसी क्षमता के साथ बहुत कम खिलाड़ी पैदा होते हैं और यहां तक कि उनकी तुलना वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्डस से भी की. उन्होंने कहा, 'वह जिस तरह से खेले, उसमें विव रिचर्डस की छवि दिखाई देती थी. वह बहुत अच्छे बल्लेबाज और एथलीट थे.'

'सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक थे साइमंड्स'
उन्होंने कहा, उनमें स्पिन और मध्यम गति की गेंदबाजी करने की क्षमता थी. वह अब तक खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक थे. उनकी हरफनमौला क्षमता कुछ ऐसी थी जिसे हमने ज्यादा नहीं देखा है और ना कभी देखेंगे.

मार्च में 24 घंटे से भी कम समय में लेग स्पिन के दिग्गज शेन वार्न और विकेटकीपर रॉड मार्श की मौत हो गई थी. इसके बाद साइमंड्स का असामयिक निधन हो गया. वाटसन ने महसूस किया कि क्रिकेट समुदाय को साइमंड्स के परिवार को देखना होगा.

 

यह भी पढ़िएः SA के खिलाफ उमरान या अर्शदीप में से किसे मिलेगा मौका, जानिए कैसी होगी भारतीय प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़