IND vs SA: धोनी ने निखारा और धवन ने पूरा किया सपना, लखनऊ ODI में युवा को मिली उपलब्धि

 IND vs SA 1st ODI Lucknow: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल की पारियां खेल चुके रुतुराज गायकवाड़ के करियर में चमक तब आई जब उन्हें एमएस धोनी का साथ मिला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 04:19 PM IST
  • एमएस धोनी ने गायकवाड़ को निखारा
  • लखनऊ में मिला डेब्यू का मौका
IND vs SA: धोनी ने निखारा और धवन ने पूरा किया सपना, लखनऊ ODI में युवा को मिली उपलब्धि

लखनऊ: IND vs SA 1st ODI Lucknow: भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में बारिश बाधा बनी. 

हालांकि ग्राउंड स्टाफ की मेहनत के बाद मैच करीब 3:45 पर शुरू हुआ. ये मैच रुतुराज गायकवाड़ के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ. उन्हें वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला. 

एमएस धोनी ने गायकवाड़ को निखारा

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल की पारियां खेल चुके रुतुराज गायकवाड़ के करियर में चमक तब आई जब उन्हें एमएस धोनी का साथ मिला. गायकवाड़ भारत के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू पहले ही कर चुके हैं लेकिन उन्हें वनडे में पहली बार खेलने का मौका लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिला.

2021 में CSK की आईपीएल जीत में गायकवाड़ का अहम योगदान रहा था. अब शिखर धवन ने उन्हें लखनऊ वनडे में डेब्यू का मौका देकर धोनी और गायकवाड़ का सपना पूरा कर दिया. धोनी भी चाहते हैं कि रुतुराज को टीम इंडिया के लिए लगभग सभी फॉर्मेट में खेलने का मौका मिले. 

पहले वनडे पर बारिश का साया

इससे पहले, उत्तर प्रदेश की राजधानी में रात भर हुई भारी बारिश के कारण, अंपायरों द्वारा किए गए मैदान के प्रारंभिक निरीक्षण के आधार पर मैच के प्रारंभ समय को 30 मिनट आगे बढ़ा दिया गया था. बीसीसीआई ने एक ट्वीट में कहा था कि दिन-रात के मैच का टॉस जो दोपहर 1 बजे होना था, अब दोपहर 3:30 बजे होगा. खेल दोपहर 3:45 बजे शुरू होगा. मौसम स्थलों के अनुसार, लखनऊ में पूरे दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और 100 प्रतिशत वर्षा की संभावना है.

तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में पहले दो मैचों में जीत दर्ज की. लेकिन इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को हराया. भारत की वनडे टीम में केवल रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करने वाले रिजर्व तीन मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेंगे, लेकिन मुख्य टीम गुरुवार तड़के पर्थ, आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई.

लखनऊ में पहले वनडे मैच के बाद, टीमें 9 अक्टूबर को दूसरे मैच के लिए रांची जाएंगी और 11 अक्टूबर को तीसरे मैच के साथ नई दिल्ली में भिड़ेंगी.

ये भी पढ़ें-  भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा दक्षिण अफ्रीका, जानें मैच से जुड़ा हर एक अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़