2024 टी20 विश्व कप को लेकर रवि शास्त्री ने की रोहित कोहली जैसे बल्लेबाजों को बाहर करने की बात, बताया किसे बनाए कप्तान

टी20 विश्व कप में अब तक 1 साल से अधिक का समय बचा हुआ है. बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने इस साल से ही टी20 विश्व कप की तैयारियों में लग गए हैं.र्व मुख्य कोच रवि शास्त्री अगले साल टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में कई नए चेहरों की उम्मीद कर रहे हैं. जिसके चयन मामलों में कप्तान हार्दिक पंड्या की बातों को काफी तवज्जो दी जा सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2023, 02:07 PM IST
  • इस बार टी20 विश्व कप में युवाओं को मौका मिले
  • रोहित और विराट होंगे टी20 विश्व कप टीम में
 2024 टी20 विश्व कप को लेकर रवि शास्त्री ने की रोहित कोहली जैसे बल्लेबाजों को बाहर करने की बात, बताया किसे बनाए कप्तान

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप में अब तक 1 साल से अधिक का समय बचा हुआ है. बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने इस साल से ही टी20 विश्व कप की तैयारियों में लग गए हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद सीनियर खिलाड़ियों को चरणबद्ध तरीके से बाहर करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री अगले साल टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में कई नए चेहरों की उम्मीद कर रहे हैं. जिसके चयन मामलों में कप्तान हार्दिक पंड्या की बातों को काफी तवज्जो दी जा सकती है.

रोहित और विराट होंगे टी20 टीम में 
टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अब भी टी20 टीम की योजना में बने हुए हैं. शास्त्री ने मीडिया से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि चयनकर्ता इस बार नए खिलाड़ियों को टीम में मौका देगें.’’ इस पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, ‘‘टी 20 विश्व कप आ रहा है और युवाओं में बहुत प्रतिभा है. इस साल के आईपीएल में हमने कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं देखी हैं. यह पूरी तरह नई टीम नहीं होगी लेकिन इसमें कई नए चेहरे होंगे. हार्दिक पहले से ही इस प्रारूप में भारत के कप्तान हैं. अगर फिटनेस समस्या नहीं हुई तो वह टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे.’’ 

2007 टी20 विश्व कप की तरह इस बार युवाओं को मिले मौका
शास्त्री को लगता है कि 2007 के विश्व कप की तरह आगामी टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. उस समय महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में युवाओं से भरी भारतीय टीम ने विश्व कप का खिताब जीता था. इसलिए शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन फिर से 2007 टी20 विश्व कप के रास्ते पर चलना चाहिए. वे प्रतिभा की पहचान करेंगे और उनके पास विकल्प की कोई कमी नहीं होगी.

हार्दिक के साथ कार्यभार प्रबंधन की समस्या नहीं
ऐसे खिलाड़ियों का भी विकल्प होगा जो आईपीएल टीमों की कप्तानी कर चुके होंगे. शास्त्री ने कहा कि हार्दिक के साथ अच्छी बात यह है कि उनके साथ कार्यभार प्रबंधन की समस्या नहीं है. पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद से हार्दिक टेस्ट मैच नहीं खेल रहे है. शास्त्री ने कहा कि फिलहाल हार्दिक के साथ कार्यभार प्रबंधन की कोई समस्या नहीं है. आईपीएल और एकदिवसीय विश्व कप के बीच भारतीय टीम चार-पांच सीमित ओवरों के मैच मुकाबले ही खेलेगी. वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है. टेस्ट श्रृंखला के समय उसे विश्राम का मौका मिलेगा. 

इसे भी पढ़ें-  विश्व चैम्पियनशिप में भारत को मिले 3 कांस्य पदक, मुक्केबाजी में किया अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़