FIFA world Cup 2022: उरुग्वे को हराकर नॉकआउट में पहुंचा पुर्तगाल, ब्रूनो फर्नांडिस बने जीत के हीरो

FIFA world Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 के ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने उरूग्वे को 2-0 से हराकर विश्व कप फुटबॉल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 12:59 PM IST
  • जिसे समझा रोनाल्डो को वो निकला फर्नांडिस का गोल
  • अंतिम-16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी पुर्तगाल
FIFA world Cup 2022: उरुग्वे को हराकर नॉकआउट में पहुंचा पुर्तगाल, ब्रूनो फर्नांडिस बने जीत के हीरो

FIFA world Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 के नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली टीमों में अब पुर्तगाल की टीम का नाम भी जुड़ गया है जिसने उरुग्वे की टीम को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है. पुर्तगाल की टीम को मिली इस जीत में ब्रूनो फर्नांडिस ने 2 गोल दागे जिसकी मदद से पुर्तगाल की टीम ने उरुग्वे पर 2-0 की जीत हासिल की और फुटबॉल विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

जिसे समझा रोनाल्डो को वो निकला फर्नांडिस का गोल

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले गोल के बाद जिस तरह जश्न मनाते दिखे, ऐसा लगा कि गोल उन्होंने किया है लेकिन वास्तव में अंतिम टच फर्नांडिस का था. बायीं ओर से फर्नांडिस का शॉट रोनाल्डो के सिर के ऊपर से निकलकर गोल के भीतर गया. रोनाल्डो ने अपने हाथ हवा में खोल दिये और फर्नांडिस को गले लगाया. मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर बार बार क्लोज अप रिप्ले दिखाया गया. फर्नांडिस ने स्टॉपेज टाइम में पेनल्टी स्पॉट पर एक और गोल किया. आखिरी मिनट में वह गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन गेंद पोस्ट से टकराकर बाहर निकल गई और वह हैट्रिक से चूक गए. 

अंतिम-16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी पुर्तगाल

पहले मैच में घाना को 3-2 से हराने वाली पुर्तगाल टीम फ्रांस और ब्राजील के बाद अंतिम 16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है. उरूग्वे के दो मैचों में एक अंक है और उसे आगे बढने के लिये शुक्रवार को घाना को हराना होगा. इस मैच में पुर्तगाल के 39 वर्ष के डिफेंडर पेपे विश्व कप में खेलने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए. विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर मिला है जो 1994 में 42 वर्ष की उम्र में कैमरून के लिये खेले थे.

मैच के दौरान एक दर्शक रंग बिरंगा ध्वज लिये मैदान पर उतर पड़ा जिसने सुपरमैन वाली नीली टीशर्ट पहन रखी थी जिस पर लिखा था ,‘सेव यूक्रेन’. सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और बाहर ले गए. इससे पहले उसने झंडा जमीन पर रख दिया था. रैफरी ने बाद में झंडा उठाकर साइड में रखा जहां से कर्मचारी उसे उठाकर ले गए. उस व्यक्ति की टीशर्ट के पीछे लिखा था ,‘ ईरानी महिलाओं के लिये सम्मान’.

इसे भी पढ़ें- 2023 World Cup के लिये क्वालिफाई हो गई हैं ये 8 टीमें, इन बड़ी टीमों को अब खेलना होगा क्वालिफायर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़