FIFA World Cup: सऊदी अरब से जीता मैक्सिको फिर भी वर्ल्डकप से बाहर, अर्जेंटीना सुपर 16 में क्वालीफाई

Saudi Arabia vs Mexico FIFA World Cup 2022 Highlights: मैक्सिको की टीम पिछले सात विश्व कप के राउंड 16 में पहुंची थी.उसके लिये मार्टिन ने 48वें मिनट में पहला गोल किया और शावेज ने चार मिनट बाद फ्री किक पर दूसरा गोल किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 03:56 PM IST
  • अर्जेंटीना और पोलैंड अगले दौर में पहुंचे
  • नॉकआउट में नहीं पहुंच सका मैक्सिको
FIFA World Cup: सऊदी अरब से जीता मैक्सिको फिर भी वर्ल्डकप से बाहर, अर्जेंटीना सुपर 16 में क्वालीफाई

नई दिल्ली: Saudi Arabia vs Mexico FIFA World Cup 2022 Highlights: हेनरी मार्टिन और लुई शावेज के गोल की बदौलत भले ही मैक्सिको ने बुधवार रात को फीफा विश्व कप मैच में सऊदी अरब को 2-1 से हरा दिया हो लेकिन यह जीत उसे नॉकआउट दौर में पहुंचाने के लिये नाकाफी रही. 

अर्जेंटीना और पोलैंड अगले दौर में पहुंचे 

ऐसा अर्जेंटीना की पोलैंड पर 2-0 की जीत के कारण हुआ जिससे नॉकआउट में पहुंचने का फैसला गोल अंतर से हुआ.मैक्सिको की टीम 1978 के बाद पहली बार अपने ग्रुप सी से अगले दौर में पहुंचने में विफल रही. ग्रुप सी से अर्जेंटीना और पोलैंड अगले दौर में पहुंची. 

मैक्सिको की टीम पिछले सात विश्व कप के राउंड 16 में पहुंची थी.उसके लिये मार्टिन ने 48वें मिनट में पहला गोल किया और शावेज ने चार मिनट बाद फ्री किक पर दूसरा गोल किया. शावेज काफी निराश थे, उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास क्वालीफाई करने का मौका था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके.’’ 

नॉकआउट में नहीं पहुंच सका मैक्सिको

मैक्सिको ने अंतिम 20 मिनट में एक और गोल करने का भरसक प्रयत्न किया जिसमें उरीयल एंटुना का 87वें मिनट में किया गया प्रयास ऑफसाइड करार कर दिया गया.लेकिन टीम एक और गोल नहीं कर पायी.

मैक्सिको के अनुभवी गोलकीपर गुईलेर्मो ओचोआ अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे थे, उन्होंने कहा कि हमने एक और गोल की जरूरत थी.नहीं जानता कि मैच के अंत में क्या हुआ.हमारा उद्देश्य तीन या चार गोल करने का था. यह शर्मनाक है. अर्जेंटीना को शुरूआती मैच में 1-2 से हराकर उलटफेर करने वाली सऊदी अरब के लिये सलीम अल्दावसारी ने दूसरे हाफ के ‘स्टापेज टाइम’ में गोल किया.

ये भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ ने की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी, दोहरा शतक ठोक रच दिया इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़