IND vs ENG: भारत की हार पर भड़के कई पूर्व क्रिकेटर, सहवाग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा ठीकरा

जो रूट (142 नाबाद) और जॉनी बेयरस्टो (114 नाबाद) की 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी की वजह से एजबेस्टन में मंगलवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत पर सात विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 05:58 PM IST
  • सहवाग बोले- टॉप ऑर्डर में करने होंगे बदलाव
  • बर्मिंघम में 7 विकेट से हारा भारत
IND vs ENG: भारत की हार पर भड़के कई पूर्व क्रिकेटर, सहवाग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा ठीकरा

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पास 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का आसान मौका था. यदि टीम इंडिया 5वां मुकाबला ड्रॉ कराने में भी कामयाब हो जाती तो ट्रॉफी पर उसका कब्जा होता लेकिन ये सब नहीं हो सका. 

जो रूट और बेयरस्टो की कमाल की बल्लेबाजी ने भारत से बर्मिंघम में जीत छीन ली. इस हार ने टीम इंडिया की कई कमियां फिर से उजागर कर दीं जिन पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कटाक्ष किया है. 

सहवाग बोले- टॉप ऑर्डर में करने होंगे बदलाव

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा कि इंग्लैंड को सबसे सफल रन चेज के लिए बधाई, भारत के साथ कुछ मुद्दे रहे हैं. टॉप छह में सिर्फ पुजारा और रिषभ पंत ही रन बना रहे हैं और जडेजा भी शानदार खेल रहे हैं, बाकी बल्लेबाजों का फॉर्म में होना जरूरी है, चौथी पारी में गेंदबाजी खराब रही. 

उन्होंने बिना कहे सब कुछ कह दिया. विराट कोहली लंबे समय से टॉप 6 में बैटिंग कर रहे हैं और उनके बल्ले से एक भी ढंग की पारी नहीं निकली. जब टीम इंडिया को बड़ा साझेदारी की जरूरत होती है तो वे जल्दी आउट होकर टीम की मुश्किलें बढ़ा देते हैं. यही वजह है कि ट्विटर पर कई फैंस उनके बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की मांग कर रहे हैं. 

रूट और बेयरस्टो ने की 269 रन की साझेदारी

जो रूट (142 नाबाद) और जॉनी बेयरस्टो (114 नाबाद) की 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी की वजह से एजबेस्टन में मंगलवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत पर सात विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. भारत के 377 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 76.4 में तीन विकेट खोकर 378 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: कैंसर पीड़ित मां का बर्थडे और पिता की आत्महत्या, रुला देगी 5वें टेस्ट के हीरो की कहानी

पांचवें दिन शुरुआती सत्र में इंग्लैंड ने 259/3 से आगे खेलना शुरू किया. रूट और बेयरस्टो ने चौथे दिन जहां खेलना छोड़ा था, वहीं से आज भी विस्फोटक अंदाज में खेलना जारी रखा. दोनों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया और चौके और छक्के लगाते चले गए. इस बीच, रूट ने 136 गेंदों में और बेयरस्टो ने 137 गेंदों में अपना शतक पूरा कर भारत को मैच में पूरी तरह से पीछे कर दिया. 

दोनों ने अंत तक 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी कर इंग्लैंड को ऐतिहासिक रन चेज करने में मदद की और सात विकेट से जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़