ISL 2022-23: फाइनल के लिये तय हो गई टीमें, जानें किससे और कब होगी भिड़ंत

ISL 2022-23: एटीके मोहन बागान ने हैदराबाद एफसी को रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में पेनल्टी शूट आउट में 4-3 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना बेंगलुरू एफसी से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 07:58 AM IST
  • पहला खिताब जीतने से बस एक कदम दूर एटीके मोहन बागान
  • जानें कैसा रहा था पेनाल्टी शूटआउट का रोमांच
ISL 2022-23: फाइनल के लिये तय हो गई टीमें, जानें किससे और कब होगी भिड़ंत

ISL 2022-23: भारतीय फुटबॉल की सबसे बड़ी घरेलू लीग आईएसएल के 9वें सीजन का फाइनल मैच शनिवार 18 मार्च को खेला जाना है जिसके लिये अब दोनों टीमों का पता चल गया है. बेंगलुरु एफसी की टीम पहले ही इंडियन सुपर लीग के फाइनल मैच में जगह बना चुकी थी तो वहीं पर दूसरे क्वालिफायर मैच में एटीके मोहन बागान की टीम का हैदराबाद एफसी से हुआ. इस मैच में एटीके मोहन बागान की टीम ने पिछले साल खेले गये सेमीफाइनल मैच में मिली हार का बदला लिया और हैदराबाद एफसी की टीम को बाहर का रास्ता दिखाकर फाइनल में जगह बनाई.

पहला खिताब जीतने से बस एक कदम दूर एटीके मोहन बागान

मैच का रोमांच इस कदर था कि इसका निर्णय पेनाल्टी शूटआउट में जाकर हुआ, जहां पर एटीके मोहन बागान की टीम ने 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई. मोहन बागान की टीम अब अपना पहला आईएसएल खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है जहां पर उसे बेंगलुरू एफसी की चुनौती का सामना करना है.

मैच की बात करें तो पहले चरण का मुकाबला गोल रहित बराबर रहने के बाद दूसरे चरण में भी नियमित और अतरिक्त समय के 120 मिनट के बाद दोनों टीम गोल करने में नाकाम रही जिसके बाद नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया. इस दौरान मार्टिन ने 6 प्रयास किये और 6 बार गोल को रोका, वहीं पुजारे ने 8 टैकल, 5 क्लियरेंस और 3 ब्लॉक किये.

जानें कैसा रहा था पेनाल्टी शूटआउट का रोमांच

एटीके मोहन बागान के कप्तान प्रीतम कोटल ने सफल प्रयास के साथ पेनल्टी शूटआउट में अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. जेवियर सिवेरियो के प्रयास को विफल करने का श्रेय एटीके मोहन बागान के गोलकीपर विशाल कैथ जाता है. विजेता टीम के लिए दिमित्री पेट्राटोस, फेडेरिको गैलेगो और मनवीर सिंह अन्य स्कोरर रहे. हैदराबाद एफसी ने एक और मौका गंवाया जब बार्थोलोमेव ओगबेचे का शॉट पोस्ट से टकराया और दो मौके चूकने से टीम को हार झेलनी पड़ी. हैदराबाद की टीम के लिए जोआओ विक्टर, दानू और रीगन ने गोल किए लेकिन यह पर्याप्त नहीं थे. फाइनल शनिवार को गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा.

इसे भी पढ़ें- ICC ने जारी किये फरवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड, जानें किसने जीता खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़