रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी! LBW आउट होने पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का 54 वां मैच खेला गया. जिसमें मुंबई 6 विकेट से विजयी रहा. इस मैच में मुंबई के जीतने से कहीं ज्यादा DRS का एक निर्णय चर्चा में बना हुआ है. मैच में रोहित शर्मा को विवादास्पद आउट दिए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 06:55 PM IST
  • रोहित शर्मा के LBW आउट होने पर मचा बवाल
  • थर्ड अंपायर के फैसले पर उठने लगे सवाल
रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी! LBW आउट होने पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का 54 वां मैच खेला गया. जिसमें मुंबई  6 विकेट से विजयी रहा. इस मैच में मुंबई के जीतने से कहीं ज्यादा DRS का एक निर्णय चर्चा में बना हुआ है. मैच में रोहित शर्मा को विवादास्पद आउट दिए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली.

DRS पर उठे सवाल
मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने मुंबई को 199 रन का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को दूसरा झटका पांचवे ओवर में लगा जब गेंद रोहित के पैड पर लगी. इस पर RCB ने DRS लिया जिसके बाद थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट दे दिया. लेकिन रिव्यू में देखने पर साफ नजर आ रहा कि वह आउट नहीं हुए है.थर्ड अंपायर के इस फैसले पर हर कोई हैरान था. आईपीएल के प्रसारण कंपनी ने इस विवाद पर अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि रोहित स्टंप से 2.9 मीटर आगे था, न कि 3 मीटर.

सूर्यकुमार ने की बेहतरीन बल्लेबाजी
इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें सात चौके और छह छक्के शामिल थे. वह मैदान के चारों ओर बेहतरीन शॉर्ट लगा रहे थे. सूर्यकुमार को नेहल वढेरा का साथ मिला. नेहल वढेरा ने 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाकर सीजन का लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया. नेहल ने  अपनी पारी में चार चौकों और तीन छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा ने सिर्फ 64 गेंदों पर 140 रनों की विशाल साझेदारी की.

RCB पर जीत के बाद मुंबई 11 मैचों में छह जीत के साथ IPL 2023 अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. मुंबई का अगला मुकाबला 12 मई को वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के साथ है.

इसे भी पढ़ें- WTC Final और Ashes को लेकर ऑस्ट्रेलिया की रणनीति पर भड़का पूर्व कोच, जानें क्यों कर रहा हारने की भविष्यवाणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़